Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Exclusive: विराट कोहली को चौथे नंबर पर खिलाने के रवि शास्त्री के आइडिये को नहीं मिला गांगुली का समर्थन

शास्त्री ने कहा कि था इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप में टीम की जरुरत के मुताबिक विराट चौथे नंबर पर भी बल्लेबाजी करने के लिए उतर सकते हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: February 11, 2019 11:54 IST
Exclusive: विराट कोहली को...- India TV Hindi
Exclusive: विराट कोहली को चौथे नंबर पर खिलाने के रवि शास्त्री के आइडिये को नहीं मिला गांगुली का समर्थन

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और इंडिया टीवी एक्सपर्ट सौरव गांगुली ने विराट कोहली को चौथे नंबर पर खिलाने के रवि शास्त्री के आइडिये को अपना समर्थन नहीं दिया। शास्त्री ने कहा कि था इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप में टीम की जरुरत के मुताबिक विराट चौथे नंबर पर भी बल्लेबाजी करने के लिए उतर सकते हैं।

शास्त्री के इसी बयान का जवाब देते हुए गांगुली ने कहा कि, ''मैंने कुछ अखबारों में पढ़ा कि शास्त्री चाहते हैं कि विराट नंबर 4 पर बल्लेबाजी करें। अगर विराट नंबर 4 पर उतरेंगे तो पता नहीं नंबर 3 के लिए कौन सही बल्लेबाज है। अगर ऐसा होता है तो अंबाती रायडू नंबर 3 पर उतर सकते हैं और कोहली नंबर 4 पर लेकिन मुझे नहीं लगता कि ये सही होगा। विराट कोहली नंबर 3 पर टीम इंडिया को मजबूती देते हैं।" 

उन्होंने कहा कि, टॉप ऑर्डर में रोहित शर्मा, शिखर धवन विराट कोहली और अंबाती रायडू हैं। इसके बाद नंबर 5 पर एस एस धोनी, छठे नंबर पर केदार जाधव और 7वें नंबर पर हार्दिक पंड्या हैं। इसके अलावा ऋषभ पंत की भी टीम में जगह बनती है। नंबर 6 पर ऋषभ पंत भी आपको मैच जिता सकते हैं इसलिए उन्हें मौके देना बहुत जरुरी है। 

"शास्त्री ने कहा था कि भारतीय टॉप ऑर्डर के बारे में अच्छी बात ये है कि ये परिस्थिति के हिसाब से बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं। हम टीम को और ज्यादा बैलेंस करने के लिए विराट को नंबर 4 पर भी उतार सकते हैं और वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट्स के लिए हमें अभी से तैयार रहना चाहिए। हम ओपनिंग कॉम्बिनेशन से कोई छेड़छाड़ नहीं करना चाहते लेकिन नंबर 3 पर रायडू या फिर कोई और बल्लेबाज उतर सकता है और नंबर 4 पर कोहली।''

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement