Saturday, May 11, 2024
Advertisement

ICC Champions Trophy: जानें दादा सौरव और नवाब सहवाग के बीच फ़ाइनल के बाद कौन सा होगा महा-मुक़ाबला

सहवाग ने कमेंट्री के दौरान दादा पर लगाया एक गंभीर आरोप और दादा ने भी दे डाली वीरु को चुनौती।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 06, 2017 10:56 IST
Ganguly-Sehwag- India TV Hindi
Ganguly-Sehwag

चैंपियंस ट्रॉफ़ी में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले रविवार को खेले गए मैच में वो मज़ा नहीं आया जिसकी सबको उम्मीद थी क्योंकि भारत ने बहुत आसानी से पाकिस्तान को हरा दिया। भारतीय समर्थक ख़ुश तो हुए लेकिन रोमांचित नही। मैच में एक तो बारिश ख़लल डालती रही उस पर पाकिस्तान की बैटिंग जिस तरह से ताश के पत्तों की तरह ढही उससे भी खेल डल हो गया था लेकिन कमेंट्री बॉक्स में सौरव गांगुली और वीरेंद्र सहवाग के बीच ज़बरदस्त मुक़ाबला चल रहा था। 

दरअसल सहवाग ने कमेंट्री के दौरान दादा पर एक गंभीर आरोप लगा दिया। हुआ यूं कि सहवाग और सौरव अपने ज़माने की बात कर रहे थे कि तभी सहवाग ने सौरव की रनिंग बिटवीन द विकेट पर सवाल कर दिया। सहवाग ने कहा कि दादा की रनिंग बिटविन विकेट अच्छी नहीं थी और इसीलिए वह अक़्सर रन आउट हो जाया करते थे।

बस फिर क्या था, दादा वीरु पर भड़क गए और बोले कि ज़रा संभलकर बोलो वर्ना सच्चाई सामने रख दुंगा। दादा ने इस बीच डाटा निकलवा लिया जिसे देखकर उन्होंने सहवाग से कहा- ''मेरी रनिंग बिटविन विकेट 36 प्रतिश है जबकि आपकी (सहवाग) सिर्फ़ 24 प्रतिशत है। बेहतर होगा आप इस तरह के आरोप ना लगायें। गांगुली ने सहवाग को चेतावनी देते हुए कहा कि आप सच बोला करें, क्योंकि आपको मेरे सामने इंटरव्यू देना है।

ग़ौरतलब है कि चैंपियंस ट्रॉफी के बाद टीम इंडिया के लिए नया कोच चुना जाना है जिसकी जिम्मेदारी बीसीसीआई ने गांगुली, सचिन और लक्ष्मण को दी है। कोच पद के लिए छह बड़े नामों का आवेदन आया है जिसमें से एक वीरेंद्र सहवाग भी हैं।

सहवाग ने दादा को जवाब देते हुए कहा कि ये डाटा तो सिंगल रन का है जो आप थर्ड मैन या फ़ाइन लेग पर खेलकर आराम से लेते थे। इस पर दादा ने चुनौती देते हुए सहवाग से कहा कि 18 जून को फ़ाइनल के बाद दोनों के बीच 100 मीटर की रेस होगी जिसमें साबित हो जाएगा कि कौन धीरे और कौन तेज़ भागता है।

आपको बता दें कि ये बातें महज़ मज़ाक थी और दोनों ही एक दूसरे की टांग खिंचाई कर रहे थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement