Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

श्रीलंकाई स्पिनर धनंजय के गेंदबाजी एक्शन को आईसीसी ने दी हरी झंडी

धनंजय के गेंदबाजी एक्शन की शिकायत 29 अगस्त 2019 को न्यूजीलैंड के खिलाफ गॉल टेस्ट में की गई थी। इसके एक साल बाद उनको बैन किया गया था।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: January 09, 2021 13:59 IST
Akila Dhananjay, Sri Lanka, sports, cricket- India TV Hindi
Image Source : GETTY Akila Dhananjay

श्रीलंकाई स्पिनर अकिला धनंजय के गेंदबाजी एक्शन को आईसीसी ने हरी झंडी दे दी है। धनंजय को संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के चलते अगस्त में एक साल के लिए बैन कर दिया गया था। आईसीसी ने शनिवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी।

उन्होंने कहा, "आईसीसी आज इस बात की घोषणा करती है कि श्रीलंका के ऑफ स्पिनर अकिला धनंजय के गेंदबाजी एक्शन की जांच की गई और उनके एक्शन को सही पाया गया है। वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी कर सकते हैं।"

यह भी पढ़ें- Ind vs Aus : रिकी पोंटिंग ने चेतेश्वर पुजारा की बल्लेबाजी पर उठाए सवाल, भारतीय टीम को दी यह सलाह

धनंजय के गेंदबाजी एक्शन की शिकायत 29 अगस्त 2019 को न्यूजीलैंड के खिलाफ गॉल टेस्ट में की गई थी। इसके एक साल बाद उनको बैन किया गया था।

कोविड-19 के कारण आईसीसी से मान्यता प्राप्त सेंटर में जांच संभव नहीं थी इसलिए श्रीलंका क्रिकेट ने उनके गेंदबाजी एक्शन की फुटेज भेजी थी।

यह भी पढ़ें- Ind vs Aus : भारत को लगा बड़ा झटका, चोटिल होकर अस्पताल गए रिषभ पंत

बयान में कहा गया है, "विशेषज्ञों के पैनल ने धनंजय के वीडियो फुटेज को देखा और पैनल ने माना कि गेंदबाजी करते हुए उनकी कोहनी 15 डिग्री की सीमा में ही मुड़ रही है।"

धनंजय श्रीलंका के लिए 6 टेस्ट, 36 वनडे और 22 टी-20 मैच खेल चुके हैं। टेस्ट क्रिकेट में अकिला ने 24.81 की औसत से अबतक कुल 33 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं वनडे में उन्होंने 29.52 की औसत से 51 विकेट हासिल किए हैं।

इसके अलावा टी-20 फॉर्मेट में उन्होंने कुल 22 विकेट लिए हैं।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement