Friday, April 19, 2024
Advertisement

IND vs NZ : इन तीन खिलाड़ियों के चलते टीम इंडिया ने दूसरे टी20 में न्यूजीलैंड को दी मात

गणतंत्र दिवस के मौके पर न्यूजीलैंड की सरजमीं में भारत ने आसानी से 7 विकेट से जीत हासिल की।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 27, 2020 14:45 IST
India vs Newzealand- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES India vs Newzealand

टीम इंडिया ने ऑकलैंड में खेले गए दूसरे टी20 में भी शान से जीत दर्ज कर गणतंत्र दिवस के मौके पर न्यूजीलैंड की सरजमीं पर तिरंगा लहराया। इस मैच में भारत ने आसानी से 7 विकेट से जीत हासिल की। जिसमें टीम इंडिया के गेंदबाजों का बोलबाला रहा और उनके सामने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने घुटने टेंक दिए। जिसके चलते टीम इंडिया ने अब पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है। 

मैच को बात करें तो न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल (33) और अंत में विकेटकीपर बल्लेबाज टीम सीफर्ट (33) को छोड़कर न्यूजीलैंड का कोई भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजी आक्रमण के कारण खुलकर खेल नहीं खेल सका। जिसके चलते पिछले मैच में 200 से अधिक रन मारने वाले कीवी बल्लेबाज इस बार सिर्फ 132 रन ही बना सके। भारत ने आसानी से इस लक्ष्य को 15 गेंदें शेष रहते ही हासिल कर लिया। 

ऐसे में हम आपको बताएंगे मैच में टीम इंडिया के तीन धाकड़ खिलाड़ियों के प्रदर्शन के बारे में, जिनके दमपर टीम इंडिया ने 26 जनवरी के मौके पर विदेशी सरजमीं में 'तिरंगा' लहराया। 

जसप्रीत बुमराह 

Jasprit Bumrah

Image Source : GETTY IMAGES
Jasprit Bumrah

न्यूजीलैंड की तेज पिचों पर टीम इंडिया के बूम-बूम बुमराह ने अपनी गेंदों से कीवी बल्लेबाजों को उनकी घरेलू पिचों पर पानी पिला रखा है। पहले टी20 मैच में 4 ओवर में 31 रन देकर एक विकेट लेने वाले बुमराह ने दूसरे टी20 मैच में अपनी गलती को सुधार और खतरनाक स्लोवर गेंदों का इस्तेमाल करते हुए दूसरे टी20 मैच में 4 ओवर में 21 रन खर्च कर 1 विकेट हासिल किया। इन दोनों मैचों में बुमराह ने अंत में काफी शानदार गेंदबाजी की जिससे टीम को काफी फायदा हुआ। बुमराह ने कई डॉट गेंदे भी डाली जिससे बल्लेबाजों पर दबाव बना और टीम के अन्य गेंदबाजों को उससे विकेट लेनी में काफी आसानी हुई।  

रविंद्र जडेजा 

Ravindra Jadeja

Image Source : AP
Ravindra Jadeja

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में कप्तान कोहली ने जैसे ही जडेजा को 11वें ओवर में गेंद थमाई। उन्होंने आते ही दूसरी गेंद पर न्यूजीलैंड के मध्यक्रम के बल्लेबाज कोलिन डी ग्रैंडहोम को पवेलियन भेजा। इतना ही नहीं इसके बाद उन्होंने कीवी कप्तान केन विलियम्सन को भी अपना निशाना बनाया। इन दो झटकों से टीम उबर नहीं पाई और एक बड़े स्कोर की तरफ बढ़ने में नाकाम रही। जडेजा ने 4 ओवर के स्पेल में 18 रन देकर 2 महत्वपूर्ण विकेट झटके। 

के.एल. राहुल

KL Rahul

Image Source : AP
KL Rahul

के. एल. राहुल इन दिनों बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। पहले टी20 मैच में 56 रनों की पारी खेलने वाले राहुल ने इस मैच में भी शानदार 57 रनों की नाबाद पारी खेली। जिसके चलते टीम इंडिया को दोनों मैचों में रोहित शर्मा के 7 और 8 रन बनाकर जल्दी आउट होने के बाद भी शुरूआती झटके से उबर गई। राहुल ने 57 रन की पारी के दौरान 3 चौके तो 2 छक्के मारे। जिसके लिए उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' भी चुना गया।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement