1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. India vs Australia 2nd ODI : मनीष पांडे ने पकड़ा 'सूपरमैन' कैच, अंपायर दर्शक समेत हर कोई रह गया हैरान

India vs Australia 2nd ODI : मनीष पांडे ने पकड़ा 'सूपरमैन' कैच, अंपायर-दर्शक समेत हर कोई रह गया हैरान

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वनडे मैच राजकोट में खेला जा रहा है। इस मैच में मनीष पांडे ने डेविड वॉर्नर को 'सूपरमैन' कैच पकड़कर पवेलियन भेजा।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: January 17, 2020 18:52 IST
Manish Pandey, Manish Pandey Catch, Manish Pandey Out, David Warner Catch,  David Warner vs Manish P- India TV Hindi
Image Source : HOTSTAR GRAB India vs Australia 2nd ODI Manish Pandey Superman Catch David Warner IND vs AUS 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैच की सीरीज का दूसरा मैच राजकोट के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय खिलाड़ी मनीष पांडे ने ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का 'सूपरमैन' कैच पकड़कर सबको हैरान कर दिया। पारी के चौथी ओवर की दूसरी गेंद पर जब वॉर्नर ऑफ साइड में हवाई फायर कर रहे थे तब कवर्स और प्वॉइंट के बीच में खड़े पांडे ने हवा में उछलकर वॉर्नर का लाजवाब कैच पकड़ा। पांडे का यह कैच देख हर कोई हैरान था। पिछले मैच में शतकीय पारी खेलने वाले डेविड वॉर्नर इस मैच में 12 गेंदों पर 15 रन बनाकर मोहम्मद शमी का शिकार बनें।

उल्लेखनीय है, भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 340 रन बनाए। धवन और रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए 81 रन जोड़े। दोनों खिलाड़ी आराम से बल्लेबाजी कर रहे थे और जोखिम नहीं ले रहे थे। लेग स्पिनर एडम जाम्पा की गेंद 14वें ओवर में रोहित केपैड पर पड़ी और अंपायर ने उंगली उठा दी। रोहित ने 44 गेंदों पर 42 रन बनाए। रोहित आउट होने से पहले एक रिकार्ड अपने नाम करने में सफल रहे। वह सबसे तेजी से 7000 रन बनाने वाले सलामी बल्लेबाज बन गए हैं।

इन्हीं जाम्पा ने एक बार फिर कोहली को अपना शिकार बनाया और शतक पूरा नहीं करने दिया। कोहली ने जाम्पा पर कुछ अच्छे शॉट्स लगाए। वह इसी तरह की एक और कोशिश में सीमा रेखा के पास मिशेल स्टार्क और एश्टन अगर की जुगलबंदी के चलते जाम्पा को अपना विकेट दे बैठे। कोहली ने शानदार शॉट खेला जिसे एश्टन ने पकड़ लिया, लेकिन वे बाउंड्री से टकराने वाले थे तभी उन्होंने गेंद पास में ही खड़े स्टार्क को दे दी और स्टार्क ने कैच लपकने में कोई गलती नहीं की।

कोहली ने 76 गेंदों पर छह चौकों की मदद से शानदार पारी खेली। कोहली के जाने से पहले धवन भी पवेलियन लौट चुके थे। धवन को केन रिचर्डसन ने शतक पूरा नहीं करने दिया। धवन का कैच भी स्टार्क ने लपका। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज का विकेट 184 के कुल स्कोर पर गिरा। उन्होंने 90 गेंदों की पारी में 13 चौके और एक छक्का लगाया। श्रेयस अय्यर एक बार फिर विफल रहे। उन्हें सात रनों के निजी स्कोर पर जाम्पा ने बोल्ड किया।

अय्यर के बाद कोहली लौटे और उनके चार रन बाद मनीष पांडे (2) भी आउट हो गए।

भारत के लिए अच्छी बात यह रही कि लोकेश राहुल अंत तक टिके रहे। उन्होंने स्कोरबोर्ड को चालू रखा और तेजी से रन बनाए। राहुल ने 52 गेंदों पर छह चौके और तीन छक्कों की मदद से अर्धशतक जमा भारत को विशाल स्कोर दिया। उनके साथ रवींद्र जडेजा 16 गेंदों पर 20 रन बनाकर नाबाद रहे। राहुल सबसे तेजी से 1000 रन बनाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज भी बन गए हैं।

आस्ट्रेलिया के लिए जाम्पा ने तीन और केन रिचर्डसन ने तो विकेट लिए। मिशेल स्टार्क 10 ओवरों में 78 रन देने के बाद भी विकेट नहीं ले सके।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड