Friday, March 29, 2024
Advertisement

IPL 2019: सनराइजर्स हैदेराबाद के 3 धाकड़ खिलाड़ी जो जॉनी बेयरस्टो की जगह लेकर राजस्थान के छुड़ा सकते है छक्के!

सनराइजर्स हैदराबाद बेयरस्टो की कमी को भरने के लिए इन तीन खिलाड़ियों में से किसी एक को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उतार सकता है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 27, 2019 13:39 IST
सनराइजर्स हैदराबाद - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM सनराइजर्स हैदराबाद 

दुनिया की सबसे बड़ी रंगारंग लीग आईपीएल के सीजन 12 से 17 विदेशी खिलाड़ी अपना रंग दिखाकर वापस स्वदेश लौट गये हैं। ऐसे में पहली बार राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में अपने धुरंधर विदेशी खिलाडियों के बिना मैदान में उतरेगी। राजस्थान को इस मैच में जहाँ बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर की कमी खलेगी तो वहीं, हैदराबाद को अपने स्टार खिलाड़ी जॉनी बेयरस्टो की भारी कमी खलेगी। ये सभी विश्वक की तैयरियों के चलते अपने देश इंग्लैंड रवाना हो गए हैं।

ऐसे में सनराइजर्स हैदराबाद बेयरस्टो की कमी को भरने के लिए इन तीन खिलाड़ियों में से किसी एक को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उतार सकता है। चलिए डालतें है इन तीन खिलाड़ियों पर एक नजर जिनमे से कोई एक खिलाड़ी आज डेविड वार्नर के साथ कर सकता है हैदराबाद की पारी की शुरुआत:- 

1. मार्टिन गप्टिल 
बेयरस्टो टीम में सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाते थे। ऐसे में दूसरे सलामी बल्लेबाज के तौर पर सनराइजर्स का टीम मैनजमेंट न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल को जॉनी बेयरस्टो के सबसे बेहतरीन विकल्प के तौर पर उतार सकता है। ओपनिंग करने में गुप्तिल से ज्यादा दूसरा अनुभवी बल्लेबाज टीम में मौजूद नहीं है। ऐसे में आज गप्टिल के खेलने के आसार ज्यादा है। जो कि पिछले सीजन अनसोल्ड रहे थे जबकि इस सीजन सनराइजर्स हैदराबाद ने उनके बेस प्राइस पर ही उन्हें खरीदकर शायद इस दिन के लिए टीम में शामिल किया था।
मार्टिन गप्टिल सनराइजर्स के लिए अच्छी शुरुआत कर सकते हैं अगर ऐसा हुआ तो साहा को मध्यक्रम में जगह दी जाएगी क्योंकि सनराइजर्स को विकेटकीपर की भी जरूरत पड़ेगी। गप्टिल ने अब तक 10 आईपीएल मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 21.0 की औसत से 189 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 132.1 का रहा है।

2.ऋद्धिमान साहा:
बेयरस्टो टीम के विकेट कीपर बल्लेबाज थे। जिसके चलते आज टीम की प्लेयिंग 11 में साहा का खेलना लगभग तय माना जा रहा है, साहा टीम में विकेट कीपिंग के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी भी अच्छे से निभा सकते है। उन्हें इस साल नीलामी में सनराइजर्स हैदराबाद ने एक करोड़ की रकम देकर खरीदा था। ऋद्धिमान साहा के पास आईपीएल के 115 मैचों का अनुभव है जिसमें वे 24.33 की औसत से 1679 रन बना चुके हैं। वे सलामी बल्लेबाज और मध्यक्रम बल्लेबाज दोनों भूमिका निभा सकते हैं। उन्होंने साल 2014 के फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 55 गेंदों पर नाबाद 114* रनों की पारी भी खेली थी। जबकि साहा के नाम आईपीएल में 74 शिकार (56 कैच, 18 स्टंपिंग) दर्ज है।

3. श्रीवत्स गोस्वामी:
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने साल 2008 में अंडर-19 विश्वकप जीता था। गोस्वामी उस समय कोहली की टीम के ओपनर बल्लेबाज हुआ करते थे। हालांकि अंडर-19 विश्वकप के बाद श्रीवत्स अपने प्रदर्शन में सुधार नहीं कर पाए जिसके चलते आज इन्हें बहुत कम लोग जानते हैं। ऐसे में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इन्हें आज के आईपीएल मुकाबले में खेलने का मौका दे सकती है। पिछले सीजन श्रीवत्स ने 6 मैचों में 17.33 की औसत से मात्र 52 रन बनाए थे लेकिन उसमें उन्होंने एक 35 रन की पारी खेली थी। उनके अंदर अच्छे शॉट्स खेलने की काबिलियत है साथ ही उनके पास आईपीएल के 29 मैचों का अनुभव भी है। अधिक मौके न मिल पाने के कारण उनका प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रह पाता है। विकेटकीपर और सलामी बल्लेबाज के रूप में श्रीवत्स गोस्वामी, जॉनी बेयरस्टो के विकल्प बन सकते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement