1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. T20 World Cup की 'परफेक्ट' तैयारी था IPL: जोश हेजलवुड

T20 World Cup की 'परफेक्ट' तैयारी था IPL: जोश हेजलवुड

हेजलवुड ने कहा, "आगे बढ़ते हुए यही मेरी सोच है। यहां के हालात- मौसम काफी गर्म है और विश्व कप से पहले टी20 के कई मैच खेलने का मौका मिलना परफेक्ट है।"

Bhasha Bhasha
Published on: October 18, 2021 16:05 IST
IPL was 'perfect' preparation for T20 World Cup: Josh...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER HANDLE/@ACA_PLAYERS IPL was 'perfect' preparation for T20 World Cup: Josh Hazlewood

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने कहा है कि हाल में यूएई में संपन्न इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान मैच खेलने का पर्याप्त समय मिला जो टी20 विश्व कप की 'परफेक्ट' तैयारी थी और इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में उन्हें इसका फायदा मिलेगा। 30 साल के हेजलवुड ने आईपीएल के दूसरे चरण में खेलने का फैसला किया था जबकि उनके हमवतन साथी तेज गेंदबाज पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क और केन रिचर्डसन यूएई में इस लुभावने टी20 टूर्नामेंट में खेलने के लिए नहीं आए थे।

आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेलने वाले हेजलवुड के हवाले से ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने कहा, "आगे बढ़ते हुए यही मेरी सोच है। यहां के हालात- मौसम काफी गर्म है और विश्व कप से पहले टी20 के कई मैच खेलने का मौका मिलना परफेक्ट है।"

खिताब जीतने वाले सुपरकिंग्स का हिस्सा बनने के बाद हेजलवुड अब अबुधाबी में राष्ट्रीय टीम से जुड़ गए हैं। यूएई के हालात और धीमी पिचों की अच्छी जानकारी रखने वाले हेजलवुड ने पिछले छह साल से अधिक टी20 मैच पिछले छह महीने में खेले हैं और इसका कारण आईपीएल जैसी लीग भी हैं।

उन्होंने कहा, "मैं अब अपनी भूमिका को लेकर काफी आश्वस्त हूं। चेन्नई हो या ऑस्ट्रेलिया, मेरी भूमिका काफी समान है- शुरुआत में कुछ ओवर और फिर अंत में कुछ ओवर। इसलिए मैं किसी भी स्थिति को लेकर आत्मविश्वास से भरा हूं।"

उन्होंने कहा, "आप एक गेंदबाज के रूप में कभी टी20 में दबदबा नहीं बना सकते, मुझे ऐसा नहीं लगता। लेकिन मैं अपने खेल को लेकर काफी अच्छा महसूस कर रहा हूं।" आईपीएल के दूसरे चरण में हेजलवुड ने नौ मैच खेले और सुपरकिंग्स के सबसे सफल गेंदबाजों में शामिल रहे।

T20 World cup, IND vs ENG Live Streaming : देखें भारत बनाम इंग्लैंड का वार्म अप मैच Online On Hotstar

पिंडली में चोट के कारण आईपीएल के दूसरे चरण में दिल्ली कैपिटल्स के मैचों से बाहर रहे आलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने नेट पर गेंदबाजी शुरू कर दी है और शनिवार को अबुधाबी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम के पहले विश्व कप मैच में खेल सकते हैं।

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15