Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कोरोना मुक्त हुआ न्यूजीलैंड, जिमी नीशम ने दी देशवासियों को बधाई

नीशम ने ट्विटर पर कहा, "कोरोनावायरस फ्री न्यूजीलैंड! सभी को मुबारकबाद। एक बार फिर उन महान कीवी विशेषताओं की वजह से योजना, दृढ़ संकल्प और टीम वर्क काम करते हैं।"  

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: June 08, 2020 14:44 IST
jimmy neesham congrats new zealand to become coronavirus free- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES jimmy neesham congrats new zealand to become coronavirus free

वेलिंग्टन। न्यूजीलैंड के क्रिकेटर जेम्स नीशम ने न्यूजीलैंड के कोरोना मुक्त होने पर अपने देशवासियों को बधाई दी है। न्यूजीलैंड का आखिरी एक्टिव कोविड-19 मरीज ठीक हो गया है। न्यूजीलैंड में अब कोई भी कोरोना एक्टिव केस नहीं है। पिछले 17 दिनों से आज तक कोरोना का कोई भी सक्रिय मामला सामने नहीं आया है।

नीशम ने ट्विटर पर कहा, "कोरोनावायरस फ्री न्यूजीलैंड! सभी को मुबारकबाद। एक बार फिर उन महान कीवी विशेषताओं की वजह से-योजना, दृढ़ संकल्प और टीम वर्क काम करते हैं।"

प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डेन ने ऐलान किया है कि उनका देश लेवल-1 अलर्ट से आगे बढ़ेगा। सोमवार आधी रात से शादियों, अंतिम संस्कार और पब्लिक ट्रांसपोर्ट को बिना किसी पाबंदी के शुरू किया जाएगा।

उल्लेखनीय है, कोरोना के कहर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मार्च से ही ठप पड़ा हुआ है। ऐसे में सभी खिलाड़ी सोशल मीडिया पर अपना समय बिता रहे हैं। पिछले दिन जब नीशम से पूछा गया कि वर्ल्ड कप 2019 में उनका सबसे यादगार पल कौन सा है तो उन्होंने कहा सेमीफाइनल में भारत को हराना। नीशम ने किंग्स इलेवन पंजाब के ट्विटर हैंडल पर प्रशंसकों के सवाल के जबाव देते हुए कहा, "सेमीफाइनल में भारत को हराने के बाद अपनी टीम के साथ ड्रेसिंग रूम में बैठना।"

ये भी पढ़ें - हसन अली की चोट पहले हुई बेहतर, पीसीबी ने किया वित्तीय मदद देने का एलान

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया पहला सेमीफाइनल बारिश के कारण दो दिन तक चला था। भारत ने न्यूजीलैंड को आठ विकेट के नुकसान पर 239 पर सीमित कर दिया था, लेकिन न्यूजीलैंड टीम के गेंदबाजों ने भारत को 221 रनों पर ऑल आउट कर दिया था।

इस मैच में भारत ने 92 रनों पर ही अपने छह विकेट खो दिए थे लेकिन इशके बाद रवींद्र जडेजा ने 59 गेंदों पर 77 रनों का पारी खेली और महेंद्र सिंह धोनी के साथ 116 रनों की साझेदारी कर भारत को मैच में वापस ला दिया था लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। धोनी 49वें ओवरों में मार्टिन गुप्टिल के हाथों रन आउट हो गए थे। इस रन आउट ने काफी सुर्खियां बटौरी थी और इसी के साथ मैच भारत की गिरफ्त से निकल गया था।

लीग स्टेज में भी भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से था, लेकिन वो भी बारिश के कारण धूल गया था।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement