1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. साउथ अफ्रीका के लिए 61 साल बाद किसी गेंदबाज ने किया ऐसा, केशव महाराज ने रचा इतिहास

साउथ अफ्रीका के लिए 61 साल बाद किसी गेंदबाज ने किया ऐसा, केशव महाराज ने रचा इतिहास

केशव टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले साउथ अफ्रीका के दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। साउथ अफ्रीका के लिए 61 साल बाद किसी गेंदबाज ने टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने का कारनामा किया है।  

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 21, 2021 23:22 IST
cricket, cricket news, keshav maharaj, South Africa vs West Indies  - India TV Hindi
Image Source : GETTY keshav maharaj

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका के स्पिन गेंदबाज केशव महाराज के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हो गया। केशव टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले साउथ अफ्रीका के दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। साउथ अफ्रीका के लिए 61 साल बाद किसी गेंदबाज ने टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने का कारनामा किया है।

इससे पहले ज्योफ ग्रिफिन ने साल 1960 में इंग्लैंड के खिलाफ ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर लगातार तीन गेंद पर तीन विकेट लेने का कारनामा किया था।

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड में WTC फाइनल के आयोजन से दुखी हैं पिटरसन, आईसीसी को दी यह सलाह

वेस्टइंडीज के खिलाफ साउथ अफ्रीका की टीम ने दूसरे टेस्ट मैच में मेजबान टीम को जीत के 324 रनों का लक्ष्य दिया था। विंडीज की टीम 107 रन के स्कोर पर अपने तीन विकेट गंवा चुकी थी। यहां से टीम संभलने की कोशिश में ही थी कि केशव महाराज ने अपनी फिरकी से विंडीज को घुटनों पर ला दिया।

यह भी पढ़ें- आईपीएल के बांकी बचे सीजन से बाहर हो सकते है जोस बटलर

साउथ अफ्रीका के इस स्पिनर ने 37वें ओवर में किरन पॉवेल, जेसन होल्डर और जोशुआ डा सिल्वा को लगातार तीन गेंद पर पवेलियन वापस भेजकर धमाल मचा दिया। 

इसके साथ ही केशव टेस्ट में हैट्रिक लेने वाले साउथ अफ्रीका के पहले स्पिनर बन गए हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X