Friday, April 26, 2024
Advertisement

बांग्लादेश बोर्ड की वजह से IPL 2020 में नहीं खेल पायेगा ये गेंदबाज, 2 टीमों से मिला था ऑफर

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान को IPL में खेलने के लिए जरुरी नो-ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट (एनओसी) देने से इनकार कर दिया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: September 05, 2020 13:18 IST
बांग्लादेश बोर्ड की...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ MUSTAFIZUR REHMAN बांग्लादेश बोर्ड की वजह से IPL 2020 में नहीं खेल पायेगा ये गेंदबाज, 2 टीमों से मिला था ऑफर

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान को IPL में खेलने के लिए जरुरी नो-ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट (एनओसी) देने से इनकार कर दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड अगले महीने श्रीलंका के दौरे को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया है।

क्रिकबज डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर से मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स ने संयुक्त अरब अमीरात में आगामी IPL सत्र के लिए संपर्क किया गया क्योंकि मुंबई के लसिथ मलिंगा और कोलकाता के हैरी गुर्नी ने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है।

IPL 2020 : कुंबले का मानना, KXIP एक संतुलित टीम और इस सीजन करेगी बेहतर प्रदर्शन

मुंबई इंडियंस ने लसिथ मलिंगा की जगह जेम्स पैटिनसन को अपने साथ जोड़ा है। वहीं, केकेआर ने अब तक हैरी गुर्नी की जगह अभी तक किसी भी खिलाड़ी अपनी टीम में शामिल नहीं किया है।

इस बारे में बीसीबी क्रिकेट ओपरेशन चेयरमैन अकरम खान ने क्रिकेट वेबसाइट से कहा," हां मुस्तफिजुर को आईपीएल से एक ऑफर मिला था, लेकिन हमनें आने वाले श्रीलंका दौरे के चलते उन्हें नो-ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट (एनओसी) नहीं दिया।”  बांग्लादेश का श्रीलंका दौरा 24 अक्टूबर से शुरू हो रहा है जिसमें दोनों टीमों को 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी हैं। बांग्लादेश के इस दौरे के समय ही यूएई में IPL का आयोजन होना है। 

ENG V AUS, 1st T20I : इंग्लैंड ने रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 2 रन से दी मात

गौरतलब है कि मुस्तफिजुर आईपीएल में मुंबई इंडियंस औऱ सनराइजर्स हैदराबाद टीम की ओर से खेल चुके हैं। उन्होंने 24 मैचों में 28.54 की औसत से 24 विकेट हासिल किए हैं। उन्होंने अपना आखिरी IPL सीजन 2018 में खेला था जिसमें मुंबई की ओर से खेलते हुए 7 मैचों में 7 विकेट चटकाए थे।

24 वर्षीय रहमान मार्च 2019 से बांग्लादेश की टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं और उन्होंने 2019 विश्व कप में 20 विकेट अपने नाम किए थे। हालांकि इसके बाद से वह बांग्लादेश के लिए केवल वनडे और T20 खेल रहे हैं। साल 2015 में डेब्यू के बाद से रहमान 13 टेस्ट में 28 विकेट अपने नाम कर चुके हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement