1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पहली बार नंबर-1 टीम बनी न्यूजीलैंड

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पहली बार नंबर-1 टीम बनी न्यूजीलैंड

पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में पारी और 176 रनों की बड़ी जीत के साथ न्यूजीलैंड की टीम ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पहली नंबर एक का स्थान हासिल किया है। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: January 06, 2021 13:04 IST
New Zealand, ICC Test rankings, cricket, sports- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER/ @BLACKCAPS New Zealand cricket team 

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पहली बार नंबर-1 टीम बनी है। न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से मात दे कर यह मुकाम हासिल किया है। न्यूजीलैंड ने बुधवार को हेग्ले ओवल मैदान पर खेले गए पाकिस्तान को दूसरे टेस्ट मैच में पारी और 176 रनों से हराया।

केन विलियम्सन की कप्तानी वाली कीवी टीम के अब 118 अंक हो गए हैं और वह रैंकिंग में पहले नंबर पर पहुंच गई है। ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरे स्थान पर है। उसके 116 अंक हैं। भारत 114 अंकों के साथ तीसरे और इंग्लैंड 106 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। साउथ अफ्रीका 96 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है।

यह भी पढ़ें- PAK vs NZ : जेमीसन की घातक गेंदबाजी से न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान का किया सूपड़ा साफ, 2-0 से किया सीरीज पर कब्जा

कीवी टीम ने बीते कुछ साल नंबर-2 पर रहते हुए निकाले हैं। वेस्टइंडीज और पाकिस्तान को लगातार दो सीरीज में मात दे कर न्यूजीलैंड ने अपनी शानदार फॉर्म का परिचय दिया है।

इसी के साथ उसने अपने आप को आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल की रेस में बनाए रखा है।

यह भी पढ़ें- गांगुली को देखने के लिए अस्पताल के बाहर लगा फैंस का जमावड़ा , लेकिन आज डिस्चार्ज नहीं होंगे दादा

इस चैम्पियनशिप की अंकतालिका में हालांकि न्यूजीलैंड तीसरे स्थान पर है। टेस्ट चैम्पियनशिप का नतीजा प्रतिशत प्रणाली के आधार पर निकलेगा।

भारत और ऑस्ट्रेलिया इस समय चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं और सीरीज इस समय 1-1 की बराबरी पर हैं। यह दोनों टीमें टेस्ट चैम्पियनशिप में अभी भी न्यूजीलैंड से आगे हैं।

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड

>independence-day-2022