Monday, May 13, 2024
Advertisement

5 बार की विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने सपने में भी नहीं सोचा होगा कि हो जाएगा ऐसा हाल

दूसरे वनडे में इंग्लैंड की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 4 विकेट से हराकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाई।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 19, 2018 17:17 IST
ऑस्ट्रेलिया टीम- India TV Hindi
ऑस्ट्रेलिया टीम

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच में मेजबान टीम को मुंह की खानी पड़ी और टीम मुकाबले को 4 विकेट से हार गई। इस हार के साथ ही ऑस्ट्रेलिया अपने ही घर पर 5 मैचों की वनडे सीरीज में 0-2 से पीछे हो गई है। 5 बार आईसीसी विश्व कप अपने नाम कर चुकी कंगारू टीम ने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि इंग्लैंड की टीम उनका ऐसा हाल भी कर सकती है। 

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट इतिहास में ये सिर्फ तीसरा मौका है जब कंगारुओं को अपने ही घर पर सीरीज के दो शुरुआती मैच हारने पड़े हैं। 2008-09 में न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को सबसे पहले उन्हीं के घर पर सीरीज के शुरुआती दो मैच हराए थे। इसके बाद 2010-11 में श्रीलंका की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उन्हीं के घर पर पहले दो वनडे हरा दिए थे। अब इंग्लैंड की टीम ने 7 साल बाद फिर से ऑस्ट्रेलिया को उन्हीं की सरजमीं पर 2-0 से पीछे कर दिया है। साफ है कंगारूओं को उन्हीं के घर पर लगातार 2 वनडे हराना बड़ी बात है।

आपको बता दें कि तीसरे वनडे में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 4 विकेट से हराकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली। इंग्लैंड को 271 रनों का लक्ष्य मिला था जिसे उसने 44.2 ओवरों में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इंग्लैंड की तरफ से जॉनी बेयरस्टो ने (60), ऐलेक्स हेल्स ने (57), जो रूट ने (46*), जोस बटलर ने (42), वोक्स ने (39*) रनों की पारी खेली।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement