1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. जब चीजें अपने पक्ष में न हों तो गलतियों पर ध्यान केंद्रित करता हूं : कुलदीप यादव

जब चीजें अपने पक्ष में न हों तो गलतियों पर ध्यान केंद्रित करता हूं : कुलदीप यादव

भारत के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव ने रविवार को कहा कि जब चीजें उनके अनुकूल नहीं चल रही होती हैं तो तब वह अपनी गलतियों पर ध्यान केंद्रित करना पसंद करते हैं।

Bhasha Bhasha
Published on: January 31, 2021 16:57 IST
जब चीजें अपने पक्ष...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES जब चीजें अपने पक्ष में न हों तो गलतियों पर ध्यान केंद्रित करता हूं : कुलदीप यादव

कोलकाता। भारत के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव ने रविवार को कहा कि जब चीजें उनके अनुकूल नहीं चल रही होती हैं तो तब वह अपनी गलतियों पर ध्यान केंद्रित करना पसंद करते हैं। यह 26 वर्षीय खिलाड़ी पिछले कुछ समय से भारतीय टीम में किसी भी प्रारूप में अंतिम एकादश में जगह नहीं बना पा रहा है। उन्हें हाल के ऑस्ट्रेलिया दौरे में केवल कैनबरा में एक वनडे में खेलने का मौका मिला था। भारत की तरफ से छह टेस्ट मैच खेल चुके इस चाइनामैन गेंदबाज को इंग्लैंड के खिलाफ पांच फरवरी से शुरू होने वाले पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के लिये अंतिम एकादश में शामिल किया जा सकता है क्योंकि रविंद्र जडेजा चोटिल होने के कारण पहले दो मैचों के लिये उपलब्ध नहीं रहेंगे।

IND vs ENG : कोहली को आउट करने के प्लान पर बोले मोईन अली, 'उनके अंदर नहीं है कोई कमी'

बायें हाथ के इस स्पिनर ने कोलकाता नाइटराइडर्स की वेबसाइट पर जारी वीडियो में कहा, ‘‘कभी ऐसा मौका आता है जबकि आप अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते और यह वह समय होता है जबकि आप अपनी गलतियों पर ध्यान देते हैं और अनुभव हासिल करते हैं ताकि आप इन गलतियों को भविष्य में नहीं दोहराएं।’’ कुलदीप के लिये इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पिछले दो सत्र अच्छे नहीं रहे। वह 2019 में नौ मैचों केवल चार विकेट ले पाये जबकि यूएई में पिछले साल खेले गये आईपीएल में उन्होंने चार मैचों में केवल एक विकेट हासिल किया। कुलदीप को 2021 की आईपीएल नीलामी से पहले केकेआर ने अपनी टीम में बनाये रखा है।

पुजारा ने खोला राज, ब्रिसबेन में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की बाउंसर से कंधा हो गया था खूनी

इस स्पिनर ने कहा, ‘‘मैं सात साल से केकेआर के लिये खेल रहा हूं और सीनियर खिलाड़ी होने के नाते मुझे लगातार अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह चुनौतीपूर्ण है कि लेकिन आपको अपने खेल में लगातार सुधार करना होता है ताकि अपना स्तर बनाये रख सको। यह वास्तव में महत्वपूर्ण है क्योंकि फ्रेंचाइजी क्रिकेट कड़ा होता जिसमें आपसे काफी उम्मीदें लगायी जाती हैं।’’

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X