1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के लिए टी-20 विश्व कप जीतना चाहते हैं राशिद खान

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के लिए टी-20 विश्व कप जीतना चाहते हैं राशिद खान

राशिद खान के पास 4 टेस्ट, 71 वनडे और 48 टी-20 मैच खेलने का अनुभव है। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने अफगानिस्तान के लिए कुल 23 विकेट लिए हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 16, 2020 20:15 IST
Rashid Khan, Sports, cricket, Afghanistan- India TV Hindi
Image Source : IPL 2020 Rashid Khan

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार स्पिनर राशिद खान ने कहा है कि उनकी टीम का लक्ष्य टी-20 विश्व कप जीतना है। अफगानिस्तान के कप्तान राशिद ने कहा कि टीम को टेस्ट दर्जा मिलना सभी का सपना था, जो उन्हें मिला और अब टीम का ध्यान इस समय टी-20 विश्व कप जीतने पर है।

राशिद खान ने भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के यूट्यूब शो पर कहा, "पूरे देश का सबसे बड़ा सपना था कि हमें पूर्ण सदस्य कहा जाए और हम टेस्ट मैच खेलें। हमने उम्मीद नहीं की थी की यह इतनी जल्दी होगा। जब आप भारत में भारत के खिलाफ ही अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे होते हो तो यह सपने के सच होने से ज्यादा ही है।"

यह भी पढ़ें-  पीसीबी ने पीटीवी स्पोर्ट्स से किया 20 करोड़ डॉलर का करार

 

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि टीम के लिए अब इस समय सबसे बड़ी उपलब्धि हो सकती है वो है, जिसकी पूरे देश को उम्मीद है, कि हम टी-20 विश्व कप जीतें, क्योंकि इसके लिए हमारे पास जरूरी स्कील्स, टैंलेंट है और हमें बस अपने आप में विश्वास रखना होगा कि हम यह कर सकते हैं।"

उन्होंने कहा, "प्रतिभा की हमारे पास कमी नहीं है। हमारे पास स्पिनर हैं, तेज गेंदबाज हैं और हमारे पास बल्लेबाजी स्कील्स भी हैं।"

आपको बता दें कि राशिद खान के पास 4 टेस्ट, 71 वनडे और 48 टी-20 मैच खेलने का अनुभव है। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने अफगानिस्तान के लिए कुल 23 विकेट लिए हैं।

यह भी पढ़ें-  ENG vs AUS : अंतिम वनडे जीतकर इस रिकॉर्ड को बरकरार रखना चाहते हैं क्रिस वोक्स

वहीं वनडे में राशिद ने 133 विकेट चटकाए जबकि टी-20 क्रिकेट में उनके नाम 89 विकेट दर्ज है।

गेंदबाजी के अलावा राशिद खान अपनी टीम के लिए बल्लेबाजी में महत्वपूर्ण योगदान देते हैं। बल्लेबाजी में राशिद ने अपनी टीम के लिए टेस्ट में 106 रन, वनडे में 905 और टी-20 में 163 रन बना चुके हैं।

इस समय राशिद इंडियन प्रीमियर लीग में हिस्सा लेने के लिए यूएई में हैं। राशिद इस टूर्नामेंट में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए मैदान पर उतरते हैं। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X