Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

SL vs ENG 1st test, Day 2 : 2019 के बाद जो रूट ने जड़ा शतक, इंग्लैंड ने कसा लंका पर शिकंजा

जो रूट ने एक साल से भी अधिक समय बाद टेस्ट क्रिकेट में शतक जमाया जबकि डैन लॉरेन्स ने पदार्पण मैच में ही प्रभाव छोड़ा जिससे इंग्लैंड ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के बारिश से प्रभावित दूसरे दिन अपनी स्थिति मजबूत कर ली। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: January 15, 2021 18:35 IST
SL vs ENG 1st Test, Day 2: 2019, Joe Root hits a century, England tightens up on Lanka- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES SL vs ENG 1st Test, Day 2: 2019, Joe Root hits a century, England tightens up on Lanka

गॉल (श्रीलंका)। कप्तान जो रूट ने एक साल से भी अधिक समय बाद टेस्ट क्रिकेट में शतक जमाया जबकि डैन लॉरेन्स ने पदार्पण मैच में ही प्रभाव छोड़ा जिससे इंग्लैंड ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के बारिश से प्रभावित दूसरे दिन अपनी स्थिति मजबूत कर ली। बारिश के कारण चाय के विश्राम के बाद का खेल नहीं हो पाया। 

ये भी पढ़ें - बीडब्ल्यूएफ जूनियर रैंकिंग में छह भारतीय शीर्ष 10 में

इंग्लैंड ने तब चार विकेट पर 320 रन बनाकर पहली पारी में 185 रन की बढ़त हासिल कर ली थी। श्रीलंका की टीम पहली पारी में 135 रन पर आउट हो गयी थी। रूट ने 254 गेंदों का सामना करके नाबाद 168 रन बनाये हैं जबकि लॉरेन्स ने 150 गेंदों पर 73 रन की पारी खेली। इन दोनों ने चौथे विकेट के लिये 173 रन की साझेदारी की। रूट ने इससे पहले जॉनी बेयरस्टॉ (47) के साथ तीसरे विकेट के लिये 114 रन जोड़े थे। 

ये भी पढ़ें - दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान, ये खिलाड़ी बाहर

लॉरेन्स को उनकी पारी के दौरान विकेटकीपर निरोशन डिकवेला ने दो जीवनदान दिये। ऑफ स्पिनर दिलरूवान परेरा ने दूसरे सत्र के अंतिम क्षणों में दूसरी नयी गेंद से लॉरेन्स को फारवर्ड शॉर्ट लेग पर कैच कराकर यह साझेदारी तोड़ी। इंग्लैंड ने सुबह दो विकेट पर 127 रन से आगे खेलना शुरू किया। बेयरस्टॉ अपने कल के स्कोर पर ही आउट हो गये। 

श्रीलंका के सबसे सफल गेंदबाज लेसिथ इमबुलदेनिया (131 रन देकर तीन विकेट) ने उन्हें गली में कुसाल मेंडिस के हाथों कैच कराया। रूट ने सुबह 66 रन से पारी आगे बढ़ायी। 

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : कल सिर्फ तीन गेंदबाजों के साथ खेलेगा भारत, ऑस्ट्रेलिया उठा सकता है फायदा - रिकी पोंटिंग

उन्होंने लंच के बाद पहले ओवर में एक रन लेकर अपना 18वां टेस्ट शतक पूरा किया। यह श्रीलंका के खिलाफ उनका दूसरा शतक है। 

नवंबर 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन में 226 रन बनाने के बाद इंग्लैंड के कप्तान का यह पहला शतक है। जब दिन का खेल समाप्त घोषित किया गया तब रूट के साथ जोस बटलर सात रन पर खेल रहे थे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement