Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Syed Mushtaq Ali Trophy: मुंबई की जीत में चमके सूर्यकुमार यादव, कर्नाटक को मिली 7 विकेट से करारी हार

सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट में सूर्यकुमार यादव की धमाकेदार बल्लेबाजी के दमपर मुंबई की टीम ने कर्नाटक को 7 विकेट से हरा दिया। सूर्यकुमार ने शानदार 94 रनों की पारी खेली।

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: November 25, 2019 17:44 IST
 Suryakumar Yadav, Mumbai, Syed Mushtaq Ali Trophy- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Suryakumar yadav

कप्तान सूर्यकुमार यादव की नाबाद 94 रन की तेजतर्रार पारी की बदौलत मुंबई ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के सुपर लीग के ग्रुप बी मैच में कर्नाटक को सात विकेट से हरा दिया। सुपर लीग में यह कर्नाटक की पहली हार है। कर्नाटक के 172 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई ने बेहतरीन फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार की पारी की मदद से 19 ओवर में तीन विकेट पर 174 रन बनाकर जीत दर्ज की। 

सूर्यकुमार ने 53 गेंद की अपनी पारी में 11 चौके और दो छक्के मारे। वह उस समय बल्लेबाजी के लिए उतरे जब टीम 44 रन के स्कोर तक दोनों सलामी बल्लेबाजों आदित्य तारे (12) और पृथ्वी साव (30) के विकेट गंवा चुकी थी। दायें हाथ के आक्रामक बल्लेबाज सूर्यकुमार ने इसके बाद श्रेयस अय्यर (14) के साथ तीसरे विकेट के लिए 46 रन जोड़े। 

कर्नाटक ने 11वें ओवर में अय्यर को पवेलियन भेजकर इस साझेदारी को तोड़ा। सूर्यकुमार ने हालांकि इसके बाद शिवम दुबे (18 गेंद में नाबाद 22) के साथ चौथे विकेट के लिए नाबाद 84 रन की साझेदारी करके मुंबई को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। 

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरे कर्नाटक ने फॉर्म में चल रहे लोकेश राहुल (00), कप्तान मनीष पांडे (04) और करूण नायर (08) के विकेट जल्दी गंवाने के बावजूद छह विकेट पर 171 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया। 

वहीं ओपनर बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल ने 34 गेंद में चार छक्कों और चार चौक्कों से 54 रन की पारी खेली जबकि रोहन कदम ने 47 गेंद में 71 रन बनाए। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 80 रन की साझेदारी भी की। कदम ने अपनी पारी में सात चौके और तीन छक्के मारे। मुंबई की ओर से शार्दुल ठाकुर (29 रन पर दो विकेट) और दुबे (39 रन पर दो विकेट) ने दो-दो जबकि बायें हाथ के स्पिनर शम्स मुलानी (आठ रन पर एक विकेट) ने एक विकेट चटकाया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement