Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

T20WC PAK vs NAM Preview: सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के इरादे से उतरेगा पाकिस्तान

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने पाकस्तान का दौरा रद्द कर दिया था जिससे उनकी टीम को अभ्यास का मौका नहीं मिला था लेकिन बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम ने तमाम विपरीत परिस्थितियों के बावजूद अब तक टी20 विश्व कप में बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: November 01, 2021 16:25 IST
T20WC PAK vs NAM Preview- India TV Hindi
Image Source : GETTY T20WC PAK vs NAM Preview

लगातार तीन मैच जीतकर उत्साह से भरी पाकिस्तान की टीम मंगलवार को यहां नामीबिया के खिलाफ अपना जबर्दस्त प्रदर्शन जारी रखकर टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में अपनी जगह सुरक्षित करने की कोशिश करेगी। पाकिस्तान की विश्व कप की तैयारियां अच्छी नहीं रही थी।

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने पाकस्तान का दौरा रद्द कर दिया था जिससे उनकी टीम को अभ्यास का मौका नहीं मिला था लेकिन बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम ने तमाम विपरीत परिस्थितियों के बावजूद अब तक टी20 विश्व कप में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। भारत के खिलाफ ऐतिहासिक जीत के बाद पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान को हराया। इन दोनों टीमों के खिलाफ उसकी कुछ कमजोरियां सामने आयी लेकिन इससे उसका जीत का क्रम नहीं टूटा।

अगर पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज बाबर और मोहम्मद रिजवान नहीं चलते हैं तो उनका मध्यक्रम जिम्मेदारी संभालने के लिये तैयार रहता है और यदि उनसे भी काम नहीं चलता तो लंबे शॉट जड़ने में माहिर आसिफ अली मैच जिताने के लिये तैयार रहते हैं।

टीम को हालांकि अनुभवी मोहम्मद हफीज से अच्छे स्कोर की दरकार होगी। वह शीर्ष छह में एकमात्र बल्लेबाज हैं जिन्होंने अब तक उपयोगी योगदान नहीं दिया है। गेंदबाजी में पाकिस्तान की टीम इतनी मजबूत नजर आती है कि लगता नहीं कि नामीबिया के बल्लेबाज उसका सामना कर पाएंगे। उसके गेंदबाजों ने अफगानिस्तान को वापसी का मौका दिया था लेकिन नामीबिया के खिलाफ वह ऐसी कोई गलती नहीं करना चाहेंगे।

पिछले मैच में अफगानिस्तान से हार झेलने वाला नामीबिया के लिये यह बड़ा मैच होगा और वह एक चोटी की टीम को अपनी तरफ से कड़ी चुनौती देने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। अफगानिस्तान के खिलाफ नामीबिया के छह विकेट तेज गेंदबाजों ने लिये थे और पाकिस्तान का तेज गेंदबाजी आक्रमण काफी मजबूत है। यह निश्चित तौर पर नामीबिया के लिये चिंता का विषय होगा।

नामीबिया सुपर 12 में जगह बनाकर पहले ही दिल जीत चुका है लेकिन कप्तान गेरहाल्ड इरासमुस ने स्पष्ट किया है कि उनकी टीम उलटफेर करने पर ध्यान दे रही है।

इरासमुस ने कहा, "हम चुनौती से वाकिफ हैं। हमें इस स्तर पर पहुंचने का फायदा उठाना होगा। यह भविष्य के लिये मील का पत्थर साबित होगा।"

T20WC : बुमराह ने बताया टी-20 विश्व कप में भारतीय टीम को क्यों मिली है लगातार दो मैचों में हार

टीमें इस प्रकार हैं

पाकिस्तान : बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, हारिस रऊफ, हसन अली, इमाद वसीम, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, शाहीन अफरीदी, फखर जमां, हैदर अली, सरफराज अहमद, शोएब मलिक।

नामीबिया : गेरहार्ड इरासमुस (कप्तान), स्टीफ़न बार्ड, जे जे स्मिट, कार्ल बिरकेनस्टॉक, जान फ़्रीलिंक, बेन शिकोंगो, बर्नार्ड शोल्ट्ज़, क्रेग विलियम्स, माइकल वैन लिंगेन, रूबेन ट्रम्पेलमैन, ज़ेन ग्रीन, डेविड विसे, पिक्की या फ्रांस, मिचौ डू प्रीज़, जान निकोल लोफ्टी-ईटन। मैच भारतीय समयानुसार शाम सात बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement