1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. विंस की तूफानी पारी से सिडनी सिक्सर्स बिग बैश लीग के फाइनल में पहुंचा

विंस की तूफानी पारी से सिडनी सिक्सर्स बिग बैश लीग के फाइनल में पहुंचा

जेम्स विंस की ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी की मदद सिडनी सिक्सर्स ने पर्थ स्कॉचर्स को क्वालीफायर्स मुकाबले में शनिवार को 9 विकेट से हराकर बिग बैश लीग (बीबीएल) टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली।

IANS IANS
Published on: January 31, 2021 18:25 IST
विंस की तूफानी पारी...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES विंस की तूफानी पारी से सिडनी सिक्सर्स बिग बैश लीग के फाइनल में पहुंचा

कैनबरा| सलामी बल्लेबाज जेम्स विंस (नाबाद 98) रन की ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी की मदद सिडनी सिक्सर्स ने पर्थ स्कॉचर्स को क्वालीफायर्स मुकाबले में शनिवार को नौ विकेट से हराकर बिग बैश लीग (बीबीएल) टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली। पर्थ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज जोश इंगलिस के 41 गेंदों में पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से बनाए गए नाबाद 69 रनों की बदौलत 20 ओवर में छह विकेट पर 167 रनों का संतोषजनक स्कोर खड़ा किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिडनी ने बल्लेबाज विंस के 53 गेंदों में 14 चौकों और एक छक्के की मदद से बनाए गए नाबाद 98 रनों की विस्फोटक पारी की बदौलत 17 ओवर में एक विकेट पर 168 रन बनाए और मैच जीत खिताबी मुकाबले में जगह बना ली। विंस को उनकी शनदार बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए पर्थ की शुरुआत बेहतर नहीं रही और सीन एबॉट ने अपनी ही गेंद पर जेसन रॉय का कैच पकड़कर उन्हें आउट कर दिया। रॉय नौ गेंद खेल तीन रन बनाकर पवेलियन लौटे। पहला झटका लगने के बाद लिएम लिविंग्सटोन ने कॉलिन मुनरो के साथ पारी को आगे बढ़ाया।

पीएम मोदी ने मन की बात में ऑस्ट्रेलिया पर भारत की ऐतिहासिक जीत को किया याद तो BCCI ने इस तरह कहा, 'शुक्रिया'

दोनों बल्लेबाजों के बीच साझेदारी बन रही थी कि कार्लोस ब्रैथवेट ने मोइसेस हेनरिक्स के हाथों कैच कराकर लिविंग्सटोन की पारी का अंत कर दिया। लिविंग्सटोन ने 14 गेंदों में एक छक्के के सहारे 15 रन बनाए।

मुनरो ने इसके बाद इंगलिस के साथ पारी को आगे बढ़ाया और दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी हुई। जैकसन बर्ड ने हालांकि जॉर्डन सिल्क के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा। मुनरो ने 25 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 30 रन बनाए।

मुनरो के आउट होने के तुरंत बाद ही स्टीव ओ कीव ने विकेट के पीछे जोश् फिलिप के हाथों कैच कराकर मिशेल मार्श को आउट किया। मार्श ने पांच गेंद खेल दो रन बनाए। इंगलिस ने इसके बाद कप्तान एश्टन टर्नर के साथ साझेदारी बनायी और दोनों बल्लेबाजों के बीच पांचवें विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी हुई।

यह साझेदारी और बड़ी होती उससे पहले ही बेन ड्वारशउस ने सिल्क के हाथों कैच पकड़ाकर टर्नर को पवेलियन भेजा। टर्नर ने 22 गेंदों में एक चौका और दो छक्के की मदद से 33 रन बनाए। इंगलिस एक छोर से पारी को संभालते रहे और उनकी अर्धशतकीय पारी के दम पर पर्थ संतोषदनक स्कोर खड़ा कर सका। पर्थ की पारी में इंगलिस के अलावा आरोन हार्डी तीन गेंदों में एक छक्के के सहारे आठ रन बनाकर नाबाद रहे। सिडनी की ओर से ड्वारशउस ने चार ओवर में 40 रन देकर दो विकेट लिया जबकि बर्ड, एबॉट, स्टीव और ब्रैथवेट को एक-एक विकेट मिला।

ब्रॉड ने माना कोहली हैं 'बेस्ट', लेकिन उन्हें अपनी ताकत पर है पूरा भरोसा

लक्ष्य का पीछा करते हुए सिडनी की शुरुआत बेहद शानदार रही और फिलिप तथा विंस ने पहले विकेट के लिए 92 रन की मजबूत साझेदारी की। लिविंगस्टोन ने हालांकि फवाद अहमद के हाथों कैच कराकर फिलिप को अर्धशतक बनाने से रोक दिया। फिलिप ने 28 गेंदों में चार चौकों और दो छक्के की मदद से 45 रन बनाए।

सिडनी की पारी में विंस और फिलिप के अलावा डेनियल ह्यूस 21 गेंदों में एक चौके की मदद से 21 रन बनाकर नाबाद रहे। पर्थ की ओर से लिविंगस्टोन ने दो ओवर में 16 रन देकर एक विेकेट लिया। पर्थ और ब्रिस्बेन हीट के बीच चैलेंजर मुकाबले में जीत हासिल करने वाली टीम सिडनी सिक्सर्स के साथ खिताबी मुकाबले में भिड़ेगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X