1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इस मामले में विराट कोहली ने की तेंदुलकर, द्रविड़ और संगाकार की बराबरी

इस मामले में विराट कोहली ने की तेंदुलकर, द्रविड़ और संगाकार की बराबरी

विराट कोहली ने विंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली इनिंग में 10 चौकों की मदद से 76 रन बनाए और अब उनके नाम ऐशिया के बाहर 9056 रन हो गए हैं। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: August 31, 2019 18:48 IST
विराट कोहली- India TV Hindi
Image Source : BCCI विराट कोहली

विराट कोहली रन बनाए और कोई रिकॉर्ड ना बने ऐसा होना थोड़ा मुश्किल है। विंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली इनिंग में विराट कोहली भले ही शतक से चूंक गए हो, लेकिन उनकी 76 रन की पारी ने उन्हें क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और कुमार संगाकारा की सूची में पहुंचा दिया है। यहां हम बात कर रहे हैं ऐशिया के बाहर 9000 रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची की।

विराट कोहली ने विंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली इनिंग में 10 चौकों की मदद से 76 रन बनाए और अब उनके नाम ऐशिया के बाहर 9056 रन हो गए हैं। इस सूची में हर बार की तरह सचिन तेंदुलकर शीर्ष पर है। सचिन के नाम ऐशिया के बाहर 12,616 रन है वहीं द्रविड़ और संगाकारा के नाम क्रमश: 10,711 और 9593 रन है।

उल्लेखनीय है, इस टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय टीम ने विराट कोहली और मयंक अग्रवाल (55) के अर्धशतक के दम पर 5 विकेट के नुकसान पर 264 रन बनाने में कामयाब रही है। पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद हनुमा विहारी 42 और ऋषभ पंत 27 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है।

विंडीज ने इस टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। भारत की शुरुआत खराब रही और 46 रन पर केएल राहुल और पुजारा पवेलियन लौट गए थे। इसके बाद कोहली और मंयक ने पारी को संभाला लेकिन दोनों ही खिलाड़ी बड़ा स्कोर ना बना सके और अर्धशतक बनाकर आउट हो गए। आज भारत चाहेगा कि वो विंडीज के सामने कम से कम 400 से अधिक का स्कोर खड़ा करे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X