1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. T20 वर्ल्ड कप के लिए VVS लक्ष्मण ने चुनी अपनी टीम, धोनी और शिखर को नहीं दी जगह

T20 वर्ल्ड कप के लिए VVS लक्ष्मण ने चुनी अपनी टीम, धोनी और शिखर को नहीं दी जगह

ऑस्ट्रेलिया में इस साल खेले जाने वाले T20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने भारतीय टीम का चयन किया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: January 08, 2020 17:44 IST
ICC T20 WORLD CUP- India TV
Image Source : GETTY IMAGES T20 वर्ल्ड कप के लिए VVS लक्ष्मण ने चुनी अपनी टीम, धोनी और शिखर को नहीं दी जगह

ऑस्ट्रेलिया में इस साल खेले जाने वाले T20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने भारतीय टीम का चयन किया है। लक्ष्मण ने भारत और श्रीलंका के बीच दूसरे T20I के बाद T20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का ऐलान किया। लक्ष्मण ने अपनी टीम में हैरान कर देने वाले बदलाव किए हैं।

लक्ष्मण ने T20 वर्ल्ड कप की अपनी टीम में जहां केएल राहुल और ऋषभ पंत को जगह दी है। वहीं, दूसरी तरफ उन्होंने दिग्गज भारतीय क्रिकेटर एमएस धोनी और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। धवन काफी समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और श्रीलंका के खिलाफ दूसरे T20 मैच में भी उनके बल्ले से 29 गेंदों में सिर्फ 32 रन निकले थे। वहीं, एमएस धोनी लंबे समय से टीम इंडिया से दूर हैं और उन्होंने अपना आखिरी मैच पिछले साल जून में वर्ल्ड कप के दौरान न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था।

लक्ष्मण ने अपनी टीम में चार तेज गेंदबाजों को शामिल किया है जिसमें जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार और दीपक चहर शामिल हैं। उन्होंने स्पिनर के रूप में कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और रविंद्र जडेजा को टीम में जगह दी है। वहीं, शिवम दुबे और हार्दिक पांड्या को ऑलराउंडर के तौर पर अपनी टीम में चुना है।

ICC T20 वर्ल्ड कप के लिए लक्ष्मण की 15 सदस्यीय टीम इस प्रकार है: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, मनीष पांडे, शिवम दूबे, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, दीपम चाहर, भुवनेश्वर कुमार।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13