Thursday, April 18, 2024
Advertisement

जब धोनी गुस्से में बल्ला फेंक कर चले गए थे ड्रेसिंग रूम, इरफान पठान ने खोला राज

उन्होंने आगे कहा  "धोनी को आउट दे दिया गया था और उन्हें लगा था कि वह आउट नहीं हैं। उन्होंने अपना बल्ला फेंका और ड्रेसिंग रूम की तरफ चले गए और फिर प्रेक्टिस के लिए देर से आए।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 12, 2020 14:01 IST
When Dhoni went to the dressing room after throwing an angry bat, Irfan Pathan opened the secret- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES When Dhoni went to the dressing room after throwing an angry bat, Irfan Pathan opened the secret

भारतीय पूर्व कप्तान और मौजूदा विकेट कीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को हम उनके शांत रवैये के लिए जानते हैं। लेकिन कई बार ऐसा होता है जब धोनी भी अपने गुस्से पर कंट्रोल नहीं कर पाते और कुछ ऐसा कर देते हैं जिसको देखकर हर कोई हैरान हो जाता है। आईपीएल 2019 में भी उन्होंने कुछ ऐसा किया था जब वह मैदान पर जाकर अंपायरों से झगड़ा करने लगे थे। हालांकि आईपीएल में उनकी टीम के साथी मिशेल सेंटनर ने बताया कि मैच के बाद उन्होंने अंपायरों से अपनी गलती की माफी मांग ली थी।

लेकिन अब भारत के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने धोनी के एक और गुस्से के किस्से के बारे में बताया है जब अभ्यास के दौरान धोनी बल्ला फेंक कर पवेलियन चले गए थे। जी हां, स्टार स्पोर्ट्स के एक शो में इरफान पठान ने बताया "2006-07 में वार्मअप में हमने तय किया था कि जो दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं वो बाएं हाथ से और बाएं हाथ के बल्लेबाज दाएं हाथ से बल्लेबाजी करेंगे। वार्मअप खत्म करने के बाद हम अभ्यास करने लगे और दो टीमें बनीं।"

उन्होंने आगे कहा  "धोनी को आउट दे दिया गया था और उन्हें लगा था कि वह आउट नहीं हैं। उन्होंने अपना बल्ला फेंका और ड्रेसिंग रूम की तरफ चले गए और फिर प्रेक्टिस के लिए देर से आए। वो भी गुस्सा होते हैं।"

ये भी पढ़ें - कोरोना वायरस के कारण ICC ने स्थगित किए ये दो बड़े टूर्नामेंट

इस चर्चा में बैठे गौतम गंभीर और ब्रेट ली ने भी अपनी-अपनी राय दी। गौतम गंभीर ने कहा "वह भी इंसान हैं और वह भी प्रतिक्रियाएं देते हैं। ऐसा करने में कुछ गलत नहीं है। चेन्नई सुपर किंग्स में भी, अगर फील्डिंग छूटती है और कोई कैच छोड़ता है तो, हां वो गुस्सा होते हैं। हां वे शांत रहते हैं निश्चित तौर पर बाकी कप्तानों की तुलना में वह काफी शांत रहते हैं। निश्चित तौर पर मेरी तुलना में।"

वहीं ब्रेट ली ने भी गंभीर की बात में हामी भरी और कहा, "हमें ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत है जो मनोरंजन करें और धोनी ऐसे ही खिलाड़ी हैं। वह सीमारेखा को लांघते नहीं हैं और अगर उन्होंने ऐसा किया है तो यह काफी कम हुआ है। लेकिन जैसा गंभीर ने कहा, हम सभी इंसान हैं।"

(With IANS Inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement