Thursday, April 25, 2024
Advertisement

जैफ्री बॉयकाट की टिप्पणी से जब नाराज हो गए थे मंसूर अली खान पटौदी, सैफ अली खान ने किया खुलासा!

सैफ ने हाल ही में कहा, "मैंने उनसे पूछा कि क्या आपको लगता है कि मेरे पिता झूठ बोल रहे हैं तो उन्होंने कहा हां मुझे लगता है कि वह कहानी बना रहे हैं।"  

IANS Reported by: IANS
Published on: July 19, 2020 17:57 IST
When Mansur Ali Khan Pataudi was angered by Geoffrey Boycott's comment, Saif Ali Khan revealed!- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BCCI When Mansur Ali Khan Pataudi was angered by Geoffrey Boycott's comment, Saif Ali Khan revealed!

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान ने बताया है कि इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जैफ्री बॉयकॉट की एक टिप्पणी ने उनके पिता व भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मंसूर अली खान पटौदी को नाराज कर दिया था। सैफ ने कहा, "बॉयकाट जिन्हें मैं काफी मानता था, उन्होंने एक दिन मुझे काफी गुस्सा दिला दिया। उन्होंने मुझसे कहा, मैंने तुम्हारे पिता के बारे में सुना है, एक आंख से टेस्ट क्रिकेट खेलना मुमकिन नहीं है।"

सैफ ने हाल ही में स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए कहा, "मैंने उनसे पूछा कि क्या आपको लगता है कि मेरे पिता झूठ बोल रहे हैं तो उन्होंने कहा हां मुझे लगता है कि वह कहानी बना रहे हैं।"

सैफ ने बताया, "मैंने अपने पिता से यह बात कही और वह काफी गुस्सा हो गए। उन्होंने मुझसे कहा कि मैं दो आंखों से खेलता था तब बहुत अच्छा खेलता था और एक आंख से खेलता हूं तो अच्छा खेलता हूं। मैंने अपने पिता से सिर्फ यही एक घमंड वाली बात सुनी है।"

ये भी पढ़ें - कोरोना के खतरे के बीच बांग्लादेशी क्रिकेटरों ने लंबे समय बाद शुरु की व्यक्तिगत ट्रेनिंग

मंसूर अली खान पटौदी को भारत के महान क्रिकेट कप्तानों में गिना जाता है। उन्होंने 21 साल की उम्र में कप्तानी संभाली थी। कार दुर्घटना में वह चोटिल हो गए थे और उनकी दाई आंख में चोट आई थी जिससे दिखना बंद हो गया था। उन्होंने देश के लिए 46 टेस्ट मैच खेले जिसमें से 40 में टीम की कप्तानी की। अपनी कप्तानी में वह नौ टेस्ट मैच जीतने में सफल रहे।

सैफ ने कहा, "अगर वह टूर नहीं करना चाहते थे तो वह कह देते थे कि वह उपलब्ध नहीं हैं। वह कहते थे कि यह खेल है और उनकी 60 के दशक में खेल से दिलचस्पी जा रही है क्योंकि उन्हें लगता था कि बहुत अधिक क्रिकेट खेली जा रही है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement