1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. शोएब अख्तर ने जब गुस्से में बैट मारकर लाल कर दी थी इस साथी खिलाड़ी की जांघ, अफरीदी ने किया खुलासा

शोएब अख्तर ने जब गुस्से में बैट मारकर लाल कर दी थी इस साथी खिलाड़ी की जांघ, अफरीदी ने किया खुलासा

साउथ अफ्रीका में हुए 2007 वर्ल्ड कप के दौरान एक ऐसी रिपोर्ट सामने आई थी कि शोएब अख्तर ने अपने टीम के साथी मोहम्मद आसिफ को बैट से मारा है। रिपोर्ट के कन्फर्म होने के बाद अख्तर को बीच टूर्नामेंट से स्वदेश बुला लिया गया था।   

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 15, 2021 15:37 IST
When Shoaib Akhtar made this fellow player's thigh red with an angry bat Shahid Afridi revealed - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES When Shoaib Akhtar made this fellow player's thigh red with an angry bat Shahid Afridi revealed 

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर अपने करियर के दौरान अकसर विवादों से जुड़े रहते थे। हाल ही में उन्हीं की टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने उस मुद्दे पर प्रकाश डाला है जब अख्तर ने बैट से एक खिलाड़ी का मार लगाई थी और उस खिलाड़ी की जांघ लाल हो गई थी। यह किस्सा वर्ल्ड कप 2007 का है।

साउथ अफ्रीका में हुए 2007 वर्ल्ड कप के दौरान एक ऐसी रिपोर्ट सामने आई थी कि शोएब अख्तर ने अपने टीम के साथी मोहम्मद आसिफ को बैट से मारा है। रिपोर्ट के कन्फर्म होने के बाद अख्तर को बीच टूर्नामेंट से स्वदेश बुला लिया गया था। 

इस मुद्दे के बारे में अख्तर ने अपनी आत्मकथा में भी लिखा है। अख्तर ने लिखा था “अफरीदी स्थिति को बढ़ा रहे थे और मैंने उन दोनों पर बल्ला घुमाया। अफरीदी बैठ गए थे, लेकिन आसिफ रास्ते से हट नहीं पाए, बल्ला उनकी जांघों पर लगा और वह गिर पड़े। मैंने आपा खो बैठा था। मैंने कभी इस तरह का व्यवहार नहीं किया था, खासकर ड्रेसिंग रूम में।”

इस किस्से के बारे में बात करते हुए अब शाहिद अफरीदी ने समा.टीवी से बात करते हुए कहा कि हां ऐसा हुआ था।

अफरीदी ने कहा “आसिफ ने एक मजाक में मेरा साथ दिया जिससे शोएब नाराज हो गए और यह सब हुआ। लेकिन शोएब का दिल बहुत खूबसूरत है।”

अफरीदी ने इसके अलावा अपने शुरुआती करियर के बारे में बात की जब उनके पिता उन्हें क्रिकेट से ज्यादा पढ़ाई पर ध्यान देने के लिए कहा करते थे।

उन्होंने बताया कि “जब मैं अंडर 14 और 18 खेलाता था तो मेरे पूरे जीवन में केवल क्रिकेट के लिए था। अगर अगले दिन मैच होता तो मैं अपनी किट में सो जाता था क्योंकि मैं देर नहीं करना चाहता था। उस समय सोशल मीडिया नहीं था, इसलिए लोगों ने डॉन और जंग (अखबार) में मेरे पिता को मेरी तस्वीरें दिखाईं और कहा कि उनका बेटा वास्तव में कुछ अच्छा करने वाला है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X