Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Asia Cup 2022 : टीम इंडिया में होगी इस स्टार खिलाड़ी की एंट्री! छूट जाएंगे विरोधियों के छक्के

Asia Cup 2022 : एशिया कप 2022 के शुरू होने से पहले से लेकर अब तक टीम इंडिया के खिलाड़ी लगातार चोटिल हो रहे हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: September 06, 2022 17:48 IST
deepak chahar with team india- India TV Hindi
Image Source : PTI deepak chahar with team india

Highlights

  • एशिया कप से पहले ही घायल थे जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल
  • ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी हो चुके हैं बाहर, अक्षर पटेल टीम में
  • आवेश खान भी पूरी तरह से फिट नहीं, हो सकते हैं वे भी बाहर

Asia Cup 2022 : एशिया कप 2022 के पहले से लेकर अब तक टीम इंडिया लगातार अपने खिलाड़ियों की चोटों से जूझ रही है। एशिया कप के लिए जब टीम का ऐलान किया जाना था, उससे ठीक पहले पता चला कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल हैं और एशिया कप नहीं खेल पाएंगे। वहीं हर्षल पटेल भी चोटिल थे। इसके बाद जब एशिया कप शुरू हुआ तो एक और झटका लगा, जब ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी घायल होकर बाहर हो गए। हालांकि अभी भारतीय टीम को दो लीग मैच और खेलने हैं, इसके अलावा भारत को अगर फाइनल में एंट्री मिलती है तो वहां भी टीम खेलती हुई नजर आ सकती है। इस बीच भारतीय टीम को जिस खिलाड़ी की कमी खल रही है, वो हैं दीपक चाहर। वैसे तो दीपक चाहर एक तेज गेंदबाज के तौर पर जाने जाते हैं, लेकिन वे अक्सर बल्लेबाजी में भी हाथ दिखाते हैं, इस लिहाज से उन्हें ऑलराउंडर भी कहा जा सकता है। 

Deepak Chahar

Image Source : PTI
Deepak Chahar

जिम्बाब्वे के खिलाफ वन डे सीरीज से की थी दीपक चाहर ने वापसी 

दीपक चाहर इस वक्त यूएई में ही हैं। वे एशिया कप की मुख्य टीम में नहीं थे, लेकिन स्टैंडवाई खिलाड़ियों की लिस्ट में उनका नाम था। भारतीय टीम को अभी श्रीलंका और अफगानिस्तान के खिलाफ अपनी सुपर 4 के मुकाबले खेलने हैं।  रवींद्र जडेजा की जगह अक्षर पटेल को भारतीय टीम में शामिल किया गया है, लेकिन एक और तेज गेंदबाज आवेश खान को लेकर भी तमाम सारे अपडेट सामने आ रहे हैं, ये बात और है कि वे अभी तक टीम से बाहर नहीं हुए हैं। लेकिन अगर वे जल्द ठीक नहीं हुए तो बाकी बचे हुए मैचों से बाहर हो सकते हैं, ऐसे में दीपक चाहर की भारतीय टीम में एंट्री हो सकती है। दीपक चाहर ने लंबे समय बाद जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली गई वन डे सीरीज से टीम इंडिया में वापसी की थी, उसमें अच्छी गेंदबाजी भी की थी, लेकिन एशिया कप की टीम में उन्हें शामिल नहीं किया गया। 

Deepak Chahar

Image Source : PTI
Deepak Chahar

दीपक चाहर को मिल सकती है टीम इंडिया में जगह 
जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली गई सीरीज में उन्हें दो वन डे मैचों में खेलने का मौका मिला था, जिसके पहले मैच में उन्होंने 27 देकर तीन विकेट लिए थे और उसके बाद तीसरे मैच में उनकी पिटाई तो बहुत हुई, उन्होंने 75 रन खर्च कर दिए थे, लेकिन दो विकेट निकालने में वे कामयाब हुए थे। सीरीज के दूसरे मैच में उन्हें रेस्ट दिया गया था। यानी वे वापसी के बाद लगातार विकेट ले रहे हैं। इससे पहले भी जब उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज खेली थी, तब भी वे विकेट ले रहे थे। अब उम्मीद जताई जा रही है कि अगर आवेश खान टीम इंडिया से बाहर होते हैं तो पूरी संभावना है कि दीपक चाहर मुख्य टीम में शामिल हो सकते हैं और उसके बाद भारतीय टीम से खेलते हुए भी नजर आ सकते हैं। 

 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

IND vs SL Asia Cup 2022 LIVE UPDATES

Asia Cup 2022, IND vs SL: कैसी होगी आज पिच, टॉस की भूमिका क्यों होगी अहम; जानिए आंकड़े

Virat Kohli : किंग कोहली ने किया मैसेज, सोशल मीडिया पर मची खलबली

Asia Cup 2022 IND vs SL : आज बदले हुए अंदाज में नजर आएगी टीम इंडिया, जानिए क्यों

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement