Friday, May 03, 2024
Advertisement

Asia Cup 2022 IND vs SL : आज बदले हुए अंदाज में नजर आएगी टीम इंडिया, जानिए क्यों

Asia Cup 2022 IND vs SL : टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव भी दिख सकते हैं। ज्यादा नहीं तो कम से कम एक से दो बदलाव तो नजर आ ही सकते हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 06, 2022 14:20 IST
Rohit sharma and Team India- India TV Hindi
Image Source : PTI Rohit sharma and Team India

Highlights

  • एशिया कप 2022 सुपर 4 में टीम इंडिया का आज बहुत खास मैच
  • पाकिस्तान से हार के बाद भारतीय टीम को आज जीत की जरूरत
  • श्रीलंकाई टीम ने अपने पिछले दो मैच जीतकर उतरेगी मैदान में

Asia Cup 2022 IND vs SL :  भारत और श्रीलंका के बीच आज एशिया कप 2022 में सुपर 4 का मैच खेला जाएगा। भारतीय टीम सुपर 4 का अपना पहला मैच हार चुकी है और अब दूसरे मैच की बारी है। टीम इंडिया को अगर फाइनल की रेस में बने रहना है तो उसे आज जीतना ही होगा। वहीं श्रीलंकाई टीम अपने पहले मैच में अफगानिस्तान को हरा चुकी है, इसलिए टीम कुछ राहत में होगी। लेकिन भारतीय टीम आज कुछ बदले हुए अंदाज में मैदान में उतर सकती है। 

केवल जीत नहीं, बल्कि बड़ी जीत की है जरूरत 

भारतीय टीम के लिए आज केवल जीत ही जरूरी नहीं है, बल्कि बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी, क्योंकि सुपर 4 में चार टीमों ने क्वालीफाई किया है, जो टीम अपने तीनों मैच जीतेगी, वो तो सीधे तौर पर फाइनल में पहुंच जाएगी, लेकिन दो मैच जीतने वाली टीम भी फाइनल में जा सकती है। ऐसी कुछ और टीमें भी हो सकती हैं, जो अपने दो मैच जीतें, इसलिए नेट रन रेट काफी अहम हो जाएगा। यानी जिन दो टीमों के अंक बराबर होंगे, उनमें से फाइनल में जाने के लिए जिस टीम का नेट रन रेट बेहतर होगा, वो टीम आगे जाएगी, इसलिए भारतीय टीम को इसका भी ख्याल रखना होगा। वैसे भी टीम इंडिया ने अपने प्लानिंग के बारे में दुनिया को बता ही रखा है कि टीम लगातार तेजी से रन बनाएगी, अगर विकेट भी चले जाएं तो कोई परवाह नहीं। पाकिस्तान के खिलाफ भी टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल ने आक्रामक शुरुआत की थी। 

टीम इंडिया में दिख सकते हैं कुछ बदलाव 
इस मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव भी दिख सकते हैं। ज्यादा नहीं तो कम से कम एक से दो बदलाव तो नजर आ ही सकते हैं। इस बात की पूरी संभावना है कि अक्षर पटेल को टीम में लाया जा सकता है, लेकिन उनकी जगह बाहर कौन होगा, ये बड़ा सवाल है। युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई और दीपक हुड्डा में से किसी एक खिलाड़ी पर गाज गिर सकती है। इतना ही नहीं दिनेश कार्तिक को भी टीम में वापस लाने की कोशिश की जा सकती है, यानी अगर कार्तिक की एंट्री होती है तो फिर ऋषभ पंत को बाहर होना पड़ेगा, लेकिन टीम इंडिया नहीं चाहेगी कि बाएं हाथ बल्लेबाज बाहर हो, इसलिए दिनेश कार्तिक की वापसी पर विराम भी लग सकता है।  लेकिन टीम इंडिया जिस बात का खास ख्याल रखेगी, वो है भारतीय टीम कम से कम छह गेंदबाजी ऑप्शन लेकर जरूर मैदान में जाना चाहेगी, ताकि किसी गेंदबाज का अगर ऑफ डे तो उसकी भरपाई दूसरा गेंदबाज कर सके। लेकिन टीम इंडिया आज का मैच हर हाल में जीतना चाहेगी, ऐसे में श्रीलंका के लिए इस मैच को बचा पाना आसान नहीं होने वाला। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement