Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

BAN vs ENG: 36 साल के बल्लेबाज ने वर्ल्ड कप में रचा इतिहास, अपनी टीम के लिए ऐसा करने वाला बना पहला खिलाड़ी

England vs Bangladesh: धर्मशाला के मैदान पर इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप 2023 के 8वें मैच में बांग्लादेश के खिलाफ 364 रन बनाए। इस मैच में 36 साल के एक खिलाड़ी ने ऐतिहासिक पारी खेली। इस खिलाड़ी ने एक ऐसा कारनामा किया जो वर्ल्ड में इससे पहले कोई भी इंग्लैंड का बल्लेबाज नहीं कर सका था।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: October 10, 2023 16:32 IST
dawid malan- India TV Hindi
Image Source : GETTY dawid malan

England vs Bangladesh World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 के 8वें मैच में इंग्लैंड ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हिए 50 ओवर में 9 विकेट पर 364 रन बनाए। धर्मशाला के मैदान पर इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने बांग्लादेश के बॉलिंग अटैक की धज्जियां उड़ाकर रख दी। इंग्लैंड की इस पारी में 36 साल का एक खिलाड़ी आकर्षण का केंद्र। इस खिलाड़ी ने बल्ले से जमकर धमाल मचाया और एक तूफानी पारी खेली। अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से इस खिलाड़ी ने एक ऐसा कारनामा कर दिखाया जो वर्ल्ड में इससे पहले कोई भी इंग्लैंड का बल्लेबाज नहीं कर सका था। 

36 साल के बल्लेबाज ने वर्ल्ड कप में रचा इतिहास

बांग्लादेश के खिलाफ इस मैच में इंग्लैंड के ताबड़तोड़ ओपनर डेविड मलान के बल्ले एक शानदार शतक देखने को मिला। मुकाबले में डेविड मलान ने शुरुआत धीमी की थी, लेकिन इसके बाद उन्होंने अपने तेवर बदलते हुए तेजी से रन बनाए। डेविड मलान ने 107 गेंदों पर 140 रन बनाए। उन्होंने अपनी इनिंग में 16 चौके और 5 छक्के जड़े। वह इसी के साथ वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की ओर से शतक लगाने वाले सबसे उम्रदराज बल्लेबाज भी बन गए. मलान ने यह कारनामा 36 साल की उम्र में किया है। ये वनडे में उनका छठा शतक है। उन्होंने वनडे में छह शतक लगाने के लिए सबसे कम 23 पारियां ली हैं।

इंग्लैंड की टीम ने खड़ा किया बड़ा स्कोर 

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड की शुरुआत काफी अच्छी रही। डेविड मलान और जॉनी बेयरस्टो के बीच पहले विकेट के लिए 17.5 ओवर में 115 रनों की पार्टनरशिप हुई। जॉनी बेयरस्टो ने 59 गेंदों पर 52 रनों का योगदान दिया। इसके बाद जो रूट ने 68 गेंदों पर 82 रनों की पारी खेली। जो रूट ने इस पारी में 8 चौके और 1 छक्का जड़ा। दूसरी ओर बांग्लादेश के लिए मेंहदी हसन सबसे सफल गेंदबाज रहे। हसन ने 8 ओवर में 71 रन देकर 4 खिलाड़ियों को आउट किया।

ये भी पढ़ें

विराट का घर और सामने नवीन उल हक, IPL की लड़ाई के बाद अब पहली बार होगा आमना-सामना

जो रूट ने तोड़ा 31 साल पुराना कीर्तिमान, अब ग्राहम गूच छूटे पीछे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement