Thursday, April 25, 2024
Advertisement

दूसरे टेस्ट से ठीक पहले फिट हुआ ये घातक बांग्लादेशी खिलाड़ी, टीम इंडिया के लिए बन सकता है मुसीबत

दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया के लिए ये खिलाड़ी मुसीबत बन सकता है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: December 22, 2022 7:04 IST
IND vs BAN- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs BAN

IND vs BAN: भारतीय टीम 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में बांग्लादेश का सामना करेगी। इस सीरीज के पहले मैच को 188 रन से जीतने के बाद अब टीम इंडिया की नजरें सीरीज फतह करने की ओर हैं। हालांकि वनडे सीरीज की हार को ध्यान में रखकर भारतीय टीम बांग्लादेश को हल्के में नहीं लेना चाहेगी। वहीं इस टेस्ट के शुरू होने से ठीक पहले भारतीय टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। दरअसल बांग्लादेश का एक खिलाड़ी दूसरे टेस्ट से ठीक पहले फिट हो चुका है।

पूरी तरह फिट हुआ ये बांग्लादेशी

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन के कंधे और पसली की चोट के कारण भारत के खिलाफ पहले टेस्ट की दूसरी पारी में केवल 12 ओवर गेंदबाजी करने और दूसरी पारी में ओवर ना करने के बावजूद गेंदबाजी कोच एलन डोनाल्ड ने कहा कि बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर दूसरे टेस्ट में गेंदबाजी करने के लिए मौजूद रहेंगे। उन्होंने मैच से पहले प्रेस कांफ्रेंस में कहा, "शाकिब ठीक है, वह गेंदबाजी करेंगे। उन्हें यहां वनडे मैच में चोट लगी थी लेकिन वह इससे उभर चुके हैं। वह चयन के लिए उपलब्ध है और गेंदबाजी के लिए तैयार हैं।"

टीम में हुआ ये एक बदलाव

डोनाल्ड ने कहा कि चोटिल इबादत हुसैन की जगह तस्कीन अहमद को अंतिम 11 में शामिल किया गया है। वही तीन स्पिनर होंगे और तस्कीन भी खेलेंगे। उन्होंने कहा, "अच्छी खबर यह है कि शाकिब गेंदबाजी करने को तैयार है। पिच को देखते हुए, मुझे लगता है कि वह लय को पा लेंगे। आखिरी टेस्ट में बिल्ड-अप उसके लिए महत्वपूर्ण था। वह मैच के लिए उत्सुक हैं।" डोनाल्ड ने टिप्पणी की है कि बांग्लादेश भारत को आसानी से जीतने नहीं दे सकता, कुछ ऐसा जो चटगांव में उनकी 188 रन की हार में हुआ। पहले टेस्ट के शुरुआती दिन, भारत पहली पारी में 48/3 था, लेकिन 404 पोस्ट करने में सफल रहा और मेजबान टीम को 150 रन पर ऑलआउट कर दिया, जिसने उनकी जीत का आधार तैयार किया।

टीम करेगी वापसी- कोच

उन्होंने कहा, "आपको भुनाने का एक मौका मिला। आप टॉस जीतें, उम्मीद है कि पहले बल्लेबाजी करें, 350 या 380 बनाएं। मैं अनुमान लगा रहा हूं कि पहली पारी के स्कोर का क्या मूल्य हो सकता है। पिच काफी सूखी है इसलिए आपको पहली पारी को भुनाना होगा।" उन्होंने आगे कहा, "पहली पारी में टेस्ट मैच सेट करने का यह आपके पास एकमात्र मौका है। अगर हम गेंदबाजी करते हैं, तो हमने यह भी दिखाया है कि पहली पारी में जब हमने भारत को तीन विकेट पर 48 रन कर दिया था। हमने कुछ कठिन मौके गंवाए लेकिन हम इसे नहीं छोड़ सकते। फिर आपको बेहतर करने की जरूरत है।"

हम जीतना चाहते हैं- डोनाल्ड

डोनाल्ड ने बताया कि जिस तरह से बांग्लादेश ने दूसरी पारी में बल्लेबाजी की, जहां सलामी बल्लेबाज जाकिर हसन ने शतक बनाया और शाकिब ने 84 रन बनाए, मेजबानों के लिए आगे का रास्ता होना चाहिए। उन्होंने कहा, "हम जीतना चाहते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप भारत के साथ खेलते हैं, आप इसे अपनी उपलब्धियों के उच्चतम क्रम में रखते हैं। हम जानते हैं कि 150 के न्यूनतम स्कोर ने हमारे मनोबल को कम नहीं किया। हमने अपनी साझेदारी के मूल्यों के बारे में बात की है। हमें इसकी आवश्यकता है। अधिक लचीला बनें, जो हमने दूसरी पारी में दिखाया। हम जीतने के लिए बेताब हैं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement