Commonwealth Games 2022 : सिल्वर मेडल जीतने पर BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दी महिला टीम को बधाई

Commonwealth Games 2022 : सौरव गांगुली ने महिला टीम को सिल्वर मेडल जीतने पर बधाई देते हुए कहा की भारतीय महिला टीम को कामनवेल्थ सिल्वर मेडल जीतने पर बधाई साथ ही साथ उन्होंने यह भी कहा कि आज का मुकाबला आपका था, गोल्ड मेडल से चूकने पर थोड़ी निराशा रहेगी।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: August 08, 2022 14:10 IST
BCCI President - Sourav Ganguly - India TV Hindi News
Image Source : GETTY BCCI President - Sourav Ganguly

Highlights

  • हरमनप्रीत कौर और जेमिमा रोड्रिग्स के बीच हुई रिकॉर्ड 96 रन की साझेदारी
  • शेफाली वर्मा और स्मृति मंधना हुई सस्ते में आउट
  • ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लैनिंग ने खेली 26 में गेंदों 36 रन की ताबड़तोड़ पारी

नई  दिल्ली।  कामनवेल्थ गेम्स  2022 के क्रिकेट फाइनल में ऑस्ट्रलियाई  महिला क्रिकेट टीम ने फाइनल में टीम इंडिया  को 9 रन से हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया है, वहीं भारतीय टीम को सिल्वर मेडल जीतने में कामयाबी मिली है। फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम बेहतरीन प्रदर्शन किया, हालांकि आखिरी कुछ ओवर में भारतीय टीम का प्रदर्शन कुछ गड़बड़ा गया और यहीं पर ऑस्ट्रेलियाई टीम हावी हो गई। टीम इंडिया के सिल्वर मेडल जीतने पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने महिला टीम को बधाई देते हुए एक ट्वीट किया है, जिसे सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है। अपने ट्वीट में सौरव गांगुली ने महिला टीम को सिल्वर मेडल जीतने पर बधाई देते हुए कहा की भारतीय महिला टीम को कामनवेल्थ सिल्वर मेडल जीतने पर बधाई साथ ही साथ उन्होंने यह भी कहा कि आज का मुकाबला आपका था, गोल्ड मेडल से चूकने पर थोड़ी निराशा रहेगी।   

ऑस्ट्रेलिया ने दिया 162 का टारगेट, भारत शुरुआत में लड़खड़या

जहां तक मैच की बात है तो टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने पहले बल्लेबजी का फैसला किया, बैथ मूनी ने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से 8 चौकों की मदद से  41 गेंदों में सर्वाधिक 61 रन बनाए, गेंदबाजी में रेणुका सिंह और स्नेहा राणा ने 2-2  विकेट अपने नाम किए।  20 ओवर में ऑस्ट्रेलिया ने 161 रन बनाए और भारत के सामने जीत के लिए 162 रनों का टारगेट रखा। इसका पीछे करने उतरी भारतीय टीम के शुरुआत  बेहद ही खराब रही और सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना मात्र 6 रन के निजी स्कोर पर डार्सी ब्राउन का शिकार बनी, इसके दूसरी सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा भी ज्यादा कुछ नहीं कर सकी और 2 चौकों की मदद से मात्र 11 रन ही बना सकी। इसके बाद 22 रन पर दो विकेट खोने के बाद भारत पर संकट के बदल मंडराने लगे थे। इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर और जेमिमा रोड्रिग्स ने भारत को संकट से उबारा, दोनों  के बीच 96 रन के साझेदारी हुई।

हरमनप्रीत ने खेली कप्तानी पारी 
हरमनप्रीत कौर ने 43 गेंदों में 61 रन की पारी खेली, इस दौरान उन्होंने 7 चौके और दो छक्के लगाए। वहीं दूसरी ओर जेमिमा रोड्रिग्स ने भी कप्तान का पूरा साथ देते हुए 33 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 33 रन की पारी खेली।  दोनेां मिलकर भारत का स्कोर 118 रन तक ले गई। 15वें ओवर में मेगन स्कूट ने भारत को जेमिमा रोड्रिग्स के रूप में बड़ा झटका देते हुए ऑस्ट्रेलिया की मुकाबले में वापसी कराई, इसके झटके के बाद भारत की पारी लड़खड़ा गई, हालांकि एक छोर पर कप्तान हरमनप्रीत कौर डटी रही, लेकिन उन्हें दूसरे किसी खिलाड़ी का साथ नहीं मिला। 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर हरमनप्रीत भी एश्ले गार्डनर का शिकार हुई।  इसके आलावा पूजा वस्त्रकार ने 1 रन, दीप्ति शर्मा ने 8 गेंदों में 13 रन,  स्नेहा राणा ने 6 गेंदों में 8 रन, राधा यादव ने 1 रन, यास्तिका भाटिया ने 2 रन और मेघना सिंह ने 1 रन का योगदान दिया। भारत अपने निर्धारित 20 ओवरों में 152 रन ही बना सकी और 9 रनों से मुकाबला हार गई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एश्ले गार्डनर ने तीन ओवरों में 16 रन देकर सर्वाधिक 3 विकेट लिए।

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022