Saturday, May 04, 2024
Advertisement

न्यूजीलैंड ने आखिरी टी20 मैच के लिए किया स्क्वॉड में बदलाव, इस धाकड़ खिलाड़ी की हुई एंट्री

New Zealand vs Pakistan: न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले के लिए अपनी स्क्वॉड में बदलाव करते हुए डेरिल मिचेल को आराम देने का फैसला लिया है। उनकी जगह पर बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज रचिन रवींद्र को टीम में शामिल किया गया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 20, 2024 9:10 IST
New Zealand Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ खेली जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज के अब तक खेले चार मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन करते हुए सभी को अपने नाम किया है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारियों को लेकर कीवी टीम के लिए ये सीरीज काफी बेहतर साबित हुई है, जिसमें टीम के गेंदबाजों के साथ बल्लेबाजों की तरफ से भी शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है। इसी में एक नाम डेरिल मिचेल का भी शामिल है, जिन्होंने चार मैचों में बल्ले से शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए 52.67 के औसत से 158 रन बनाए हैं। मिचेल ने टीम को चौथे टी20 मैच में भी जिताने में अहम भूमिका अदा की थी वहीं अब उन्हें सीरीज के आखिरी मुकाबले के लिए टीम मैनेजमेंट की तरफ से आराम दिए जाने का फैसला लिया गया है।

रचिन रवींद्र को आखिरी मैच के लिए बनाया गय टीम का हिस्सा

पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड को इस टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला 21 जनवरी को क्राइस्टचर्च के मैदान पर खेलना है। डेरिल मिचेल इस मुकाबले में चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे, कीवी टीम मैनेजमेंट ने मिचेल के वर्कलोड को ध्यान में रखते हुए फैसला लिया है। मिचेल को लेकर कीवी टीम के हेड कोच गैरी स्टीड ने अपने बयान में कहा कि डेरिल हमारे लिए एक काफी महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं क्योंकि वह तीनों फॉर्मेट में खेलते हैं, ऐसे में हमें ये ध्यान रखना होगा कि वह बेहतर स्थिति में रहे, ताकि लगातार अच्छा प्रदर्शन कर सके। वहीं उन्होंने रचिन रवींद्र को स्क्वॉड का हिस्सा बनाए जाने को लेकर कहा कि रचिन एक ब्रेक के बाद वापसी कर रहे हैं और वह भी एक शानदार खिलाड़ी हैं।

कॉन्वे पर फैसला मैच की सुबह लिया जाएगा

इस सीरीज के चौथे टी20 मैच के शुरू होने से ठीक पहले कीवी खिलाड़ी डीवोन कॉन्वे कोरोना संक्रमित होने की वजह से नहीं खेल सके थे। वहीं आखिरी टी20 मैच में उनके खेलने को लेकर गैरी स्टीड ने बताया कि इस पर फैसला मैच की सुबह लिया जाएगा। बता दें कि दोनों टीमें टी20 वर्ल्ड कप के शुरू होने से पहले 1-1 और टी20 सीरीज खेलेंगी, जिसमें पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड के खिलाफ जबकि न्यूजीलैंड को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है।

ये भी पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप से पहले वेस्टइंडीज के चार खिलाड़ियों ने अचानक से लिया संन्यास, टीम को लगा तगड़ा झटका

अफगानिस्तान सीरीज के बाद फिर से मैदान पर उतरे ये पांच खिलाड़ी, इंग्लैंड सीरीज के लिए ठोकेंगे दावेदारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement