1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. दीपक हुड्डा के शतक से इस खिलाड़ी के करियर पर सबसे बड़ा संकट

दीपक हुड्डा के शतक से इस खिलाड़ी के करियर पर सबसे बड़ा संकट

दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) ने आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 57 गेंद में 104 रन की शानदार पारी खेली।

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: June 29, 2022 18:04 IST
Deepak Hooda- India TV Hindi News
Image Source : PTI Deepak Hooda

Highlights

  • दीपक हुड्डा ने अपने पांचवें टी20 इंटरनेशनल में शतक जड़कर किया कमाल
  • तीन नंबर पर खेलकर श्रेयस अय्यर और सूर्य कुमार यादव की मुश्किलें बढ़ाई
  • आयरलैंड के खिलाफ दूसरे मैच में 57 गेंद में 104 रन की आक्रामक पारी खेली

Deepak Hooda : टीम इंडिया को टी20 का नया स्टार मिल गया है। आयरलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टी20 मैच में दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) ने जिस ​तरह का प्रदर्शन किया, उससे सब ओर उनकी ही चर्चा हो रही है। दीपक हुड्डा ने आयरलैंड के खिलाफ 57 गेंद में 104 रन की आक्रामक पारी खेली। यही कारण रहा कि टीम इंडिया ने इतना बड़ा स्कोर खड़ा किया। इस बीच दीपक हुड्डा की पारी से टीम इंडिया के एक और खिलाड़ी ​की मुश्किलें बढ़ गई हैं। वो हैं श्रेयस अय्यर। 

श्रेयस अय्यर के ​बढ़ सकती हैं मुश्किल

श्रेयस अय्यर इस वक्त टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड में हैं और वहां पर भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले टेस्ट मैच का हिस्सा हैं। हालांकि इससे पहले जब भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज खेली जा रही थी, उस सीरीज के सभी पांच मैच श्रेयस अय्यर ने खेले थे, लेकिन वे एक भी मैच में प्रभावित नहीं कर सके। पहले दो मैच में उन्होंने 36 और 40 रन की पारियां खेलीं, इन दोनों मैचों में भारतीय टीम को हार मिली थी, इसके बाद  दो मैच में श्रेयस अय्यर ने 14 और चार रन बनाए। इसके बाद पांचवां और आखिरी मैच बारिश के कारण रद हो गया था, इसमें भी वे खाता नहीं खोल पाए, हालांकि वे नाबाद रहे थे। इसके बाद उन्हें आयरलैंड वाली सीरीज के लिए न चुनकर इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली टीम में शामिल किया गया। 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में श्रेयस अय्यर नहीं खेल पाए थे बड़ी पारी
इसके बाद भारत और इंग्लैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया ने जो प्रैक्टिस मैच भी खेला था, इसमें उन्होंने 0, 30 और 32 रन बनाए। जबकि सामने कोई बड़े गेंदबाज नहीं थे। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली जब भी रेस्ट करते या फिर किसी और कारण से टीम से बाहर होते तो नंबर तीन के लिए एक ही नाम सामने आता था, वो हैं श्रेयस अय्यर, लेकिन लगातार मौके मिलने के बाद भी श्रेयस अय्यर अभी तक टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए हैं। हालांकि कुछ समय से नंबर तीन पर मजबूत दावेदार सूर्य कुमार यादव ने भी ठोकी है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में वे टीम इंडिया में थे, नहीं लेकिन आयरलैंड के साथ सीरीज के दोनों मैचों में वे खेले, लेकिन वे भी कुछ खास कमाल दिखाने में नाकाम ही साबित हुए हैं।

आईसीसी टी20 रैंकिंग में भी दीपक हुड्डा ने लगाई लंबी छलांग
आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में सबसे ज्यादा 151 रन बनाने वाले दीपक हुडा ने आईसीसी टी20 इंटरनेशनल बल्लेबाजों की रैंकिंग में शानदार छलांग लगाई है। उन्हें 414 स्थानों का उछाल मिला है। आईसीसी ने जो ताजा रैंकिंग्स जारी की है उसमें दीपक हुडा दुनिया के 104 नंबर के बल्लेबाज बन गए हैं।

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड