Friday, March 29, 2024
Advertisement

ENG vs IND Test : विराट कोहली को लेकर माइकल वॉन की बहुत बड़ी भविष्यवाणी

ENG vs IND : माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने कहा कि एजबेस्टन में सबसे खास मुकाबला टीम इंडिया (Team India) के नए कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और जॉनी बेयरस्टो के बीच देखने के लिए मिलेगी।

Pankaj Mishra Edited By: Pankaj Mishra
Updated on: July 01, 2022 12:49 IST
Virat Kohli - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli 

Highlights

  • भारत और इंग्लैंड के बीच आज से खेला जाएगा पांचवां टेस्ट मैच
  • विराट कोहली करीब ढाई साल से नहीं लगा सके हैं एक भी शतक
  • टीम इंडिया की कमान जसप्रीत बुमराह के हाथ, रोहित शर्मा को कोविड

ENG vs IND 5th Test : टीम इंडिया का इंग्लैंड दौरा आज से शुरू हो रहा है। साल 2021 की टेस्ट सीरीज का बचा हुआ मैच आज से एजबेस्ट में खेला जाएगा। रोहित शर्मा के कोविड पॉजिटिव हो जाने के कारण भारतीय टीम की कमान जसप्रीत बुमराह के हाथों में थमाई गई है। वे पहली बार भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। इस बीच इस मैच में सभी की नजर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली पर रहने वाली है। विराट कोहली बतौर खिलाड़ी खेलने उतरेंगे और जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में पहली बार खेलते हुए नजर आएंगे। इस मैच से पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने बहुत बड़ी भविष्यवाणी कर दी है। इससे इंग्लैंड की टीम और उनके कप्तान बेन स्टोक्स को सावधान रहना होगा। 

विराट कोहली ने अगर 30 रन बनाए तो लगा सकते हैं शतक : माइकल वॉन

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना ​​​​है कि अगर विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट मैच में 30 रन बना सकते हैं, तो वह बहुत बड़ा शतक लगा सकते हैं। माइकल वॉन ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा है कि इस सप्ताह एजबेस्टन में देखने वाले भारतीय खिलाड़ी विराट कोहली हैं। कुछ साल पीछे जाएं जब उन्होंने इस मैदान पर शानदार शतक लगाया था। माइकल वॉन बोले कि विराट कोहली के लिए यह एक लंबा समय रहा है, अगर वह 30 के आंकड़े को पार कर जाते हैं तो मुझे लगता है कि उसे वे तीन आंकड़ों में बदल देंगे। जो वह इतने लंबे समय से करना चाहते हैं। 

जसप्रीत बुमराह और जॉनी बेयरस्टो के बीच होगा रोचक मुकाबला
माइकल वॉन ने कहा कि एजबेस्टन में सबसे खास मुकाबला टीम इंडिया के नए कप्तान जसप्रीत बुमराह और जॉनी बेयरस्टो के बीच देखने के लिए मिलेगी। जॉनी बेयरस्टो ने पिछले कुछ समय में टेस्ट मैच में आक्रामक बल्लेबाजी की हे। वे इस वक्त हमलावरी हैं और जल्दी बड़ा स्कोर करने की कोशिश करेंगे। न्यूजीलैंड के खिलाफ जॉनी बेयरस्टो का स्ट्राइक रेट 100 से अधिक था और मुझे लगता है कि वह भारत के खिलाफ ठीक उसी तरह से खेलने की कोशिश करेंगे। 

माइकल  वॉन ने इंग्लैंड को बताया जीत का बड़ा दावेदार 
माइकल वॉन ने टेस्ट के लिए अपनी भविष्यवाणी देते हुए कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन जीत के बाद इंग्लैंड के एजबेस्टन में भी उसी तरह के खेल की उम्मीद करते हैं। उनका कहना है कि भारतीय टीम चोटों और कोविड के कारण पिछले कुछ समय से परेशान रही है और काफी उथल-पुथल भी देखने के लिए मिली। उनका कहना है कि मुझे इंग्लैंड की जीत के अलावा और कुछ नहीं दिखता। मुझे लगता है कि इंग्लैंड की टीम अपने फार्म को इस मैच में भी जारी रखेगी। भारतीय टीम ने पिछले साल लॉर्ड्स और द ओवल में मैच जीतकर पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे चल रहा है। ये मैच अगर ड्रॉ हुआ तो सीरीज टीम इंडिया के नाम हो जाएगी, वहीं अगर मैच हारी तो सीरीज बराबरी पर खत्म हो जाएगी। जीत टीम इंडिया को सीरीज में विजेता बना देगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement