Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ICC ने इस खास अवॉर्ड के लिए खिलाड़ियों के नामों का किया ऐलान, एक भी भारतीय को नहीं मिली जगह

ICC Player of the Month: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए तीन खिलाड़ियों के नामों का ऐलान कर दिया है। इन तीनों खिलाड़ियों के लिए दिसंबर का महीना काफी खास रहा।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: January 08, 2024 16:33 IST
ICC Mens Player of the Month- India TV Hindi
Image Source : GETTY ICC ने इस अवॉर्ड के लिए प्लेयर्स के नामों का किया ऐलान

ICC Player of the Month Nominees: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने दिसंबर 2023 के लिए ICC मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए तीन खिलाड़ियों के नामों का ऐलान कर दिया है। इन तीन खिलाड़ियों में से किसी एक को प्लेयर ऑफ द मंथ चुना जाएगा। लेकिन इस बार प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए एक भी भारतीय खिलाड़ी शामिल नहीं हैं। 

आईसीसी ने जारी किए प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए तीन नाम  

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान पैट कमिंस, बांग्लादेश के स्टार गेंदबाज तैजुल इस्लाम और न्यूजीलैंड के विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स को नॉमिनेट किया है। इन तीनों ही खिलाड़ियों ने पिछले महीने कमाल का प्रदर्शन किया और अच्छी फॉर्म के साथ साल का अंत किया। 

पैट कमिंस ने किया धमाकेदार प्रदर्शन 

साल 2023 ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान पैट कमिंस के लिए काफी खास रहा। उन्होंने बतौर कप्तान आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप का खिताब जीता और अब वह प्लेयर ऑफ द मंथ बनन के करीब भी है। उन्होंने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में अच्छा खेल दिखाया। उन्होंने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा 19 विकेट लिए, जिसमें से 2 टेस्ट दिसंबर में खेले गए थे। 

तैजुल इस्लाम-ग्लेन फिलिप्स ने दिखाया दमदार खेल

तैजुल इस्लाम के लिए भी दिसंबर का महीना काफी अच्छा रहा। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने पहले टेस्ट की पहली पारी में 4 विकेट और दूसरी पारी में 6 विकेट हासिल करके मैच दिलाई। वहीं, दूसरे टेस्ट में भी पांच विकेट लिए। वह सबसे ज्यादा विकेट (15) लेने के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए। इस टेस्ट सीरीज में ग्लेन फिलिप्स ने भी अपनी छाप छोड़ी। बांग्लादेश के खिलाफ पहले मैच में ग्लेन फिलिप्स ने पांच विकेट लिए। वहीं, दूसरे टेस्ट की पहली पारी में फिलिप्स ने 31 रन देकर 3 विकेट लिए और बांग्लादेश को 172 रन पर रोक दिया। इसके बाद उन्होंने 46 रन की पारी भी खेली थी। 

विमेंस प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए इन खिलाड़ियों को किया गया नॉमिनेट

विमेंस प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए भारत की जेमिमा रोड्रिग्स, दीप्ति शर्मा और जिम्बाब्वे की कीमती मरांज को नॉमिनेट किया गया है। 41 साल की कीमती मरांज टी20 वर्ल्ड कप 2024 क्वालीफायर में 3 विकेट के साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज रही थीं। वहीं, जेमिमा रोड्रिग्स ने  इस महीने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया पर भारत की टेस्ट जीत में अर्धशतक बनाए। दूसरी ओर इंग्लैंड पर भारत की टेस्ट जीत में प्लेयर ऑफ द मैच दीप्ति शर्मा रहीं थीं। इन दोनों खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी काफी शानदार प्रदर्शन किया। 

ये भी पढ़ें

T20I में कप्तान बनते ही रोहित शर्मा तोड़ेंगे विराट कोहली का बड़ा कीर्तिमान, 15 महीने से कर रहे इंतजार

India TV Poll: साउथ अफ्रीका दौरे पर कैसा रहा टीम इंडिया का प्रदर्शन? जानें फैंस की राय

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement