Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

IND v SL, 2nd T20I: अय्यर की शानदार पारी से भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से दी शिकस्त, सीरीज में बनाई अजेय बढ़त

श्रेयस अय्यर के नाबाद अर्धशतक और रवींद्र जडेजा की 45 रनों की तूफानी पारी के दम पर भारत ने श्रीलंको 7 विकेट से हरा 3 मैचों की T20I सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: February 26, 2022 22:51 IST
श्रेयस अय्यर और...- India TV Hindi
Image Source : ICC/TWITTER श्रेयस अय्यर और रवींद्र जडेजा

श्रेयस अय्यर के नाबाद अर्धशतक और रवींद्र जडेजा की 45 रनों की तूफानी पारी के दम पर भारत ने श्रीलंको 7 विकेट से हरा 3 मैचों की T20I सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने T20I में लगातार 11वीं जीत का रिकॉर्ड बना दिया है। रोहित अब घर में भारत के सबसे सफल T20I कप्तान बन गए हैं। रोहित की 17 घरेलू T20I मैचों में ये 16वीं जीत है।

भारत की इस जीत के हीरो श्रेयस अय्यर रहे जिन्होंने 44 गेंदों पर नाबाद 74 रन बनाए। इसके साथ ही रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान लगातार चौथी सीरीज पर कब्जा कर लिया। भारत ने सीरीज के पहले मुकाबले में श्रीलंका को 62 रनों से मात दी थी।

इससे पहले सलामी बल्लेबाज पथुम निसंका की 53 गेंद में 75 रन की शानदार पारी के दम पर श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 183 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।  निसंका ने अपनी पारी के दौरान 11 चौके लगाने के साथ पहले विकेट के लिए धनुष्का गुणतिलका (38) के साथ 67 और कप्तान दासुन शनाका के साथ पांचवें विकेट के लिए आक्रामक 58 रन की साझेदारी की। शनाका ने आखिरी ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए महज 19 गेंद की पारी में दो चौके और पांच छक्के की मदद से नाबाद 47 रन बनाये। 

T20I सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला कल यानी 27 फरवरी को धर्मशाला के मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच में श्रीलंका सम्मान बचाने के इरादे से उतरना चाहेगी। वहीं, भारतीय टीम रोहित की कप्तानी में लगातार चौथी सीरीज क्लीन स्वीप के साथ जीतने उतरेगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement