Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

IND vs BAN : दिनेश कार्तिक को लेकर सामने आया ये बड़ा अपडेट, जानिए खेलेंगे या नहीं

IND vs BAN Dinesh Karthik injury Update : भारत और बांग्लादेश के बीच आज टी20 विश्व कप 2022 में मैच खेला जाएगा, लेकिन सभी की नजरें दिनेश कार्तिक पर हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: November 02, 2022 12:00 IST
Dinesh Karthik - India TV Hindi
Image Source : GETTY Dinesh Karthik

IND vs BAN Dinesh Karthik injury Update : टी20 विश्व कप 2022 में आज टीम इंडिया का अहम मुकाबला होना है। भारतीय टीम आज अपना चौथा मैच खेलने के लिए मैदान में उतरेगी और ये मैच बांग्लादेश से है। बांग्लादेश की टीम हालांकि कमजोर मानी जाती है, लेकिन कोई भी टीम उलटफेर करने की स्थिति में है, ये पिछले कुछ मैचों में देखने के लिए भी मिला है, साथ ही भारतीय टीम इस बात को अच्छी तरह से जानती भी है। अभी तक भारतीय टीम सेमीफाइनल के करीब है, लेकिन अभी तक इसमें एंट्री नहीं कर पाई है। ऐसे में इस मैच को हल्के में नहीं लिया जाएगा। लेकिन इस मैच से पहले टीम इंडिया के लिए एक बड़ी मुश्किल ये है कि टीम के विकेट कीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक खेलेंगे या नहीं। क्योंकि पिछले ही मैच में वे चोटिल हो गए थे और मैदान से बाहर भी चले गए थे। 

Dinesh Karthik

Image Source : AP
Dinesh Karthik

बीसीसीआई के वीडियो में वार्मअप करते दिखे दिनेश कार्तिक 

दिनेश कार्तिक की अपडेट के बारे में बात की जाए तो अब से कुछ ही देर पहले  बीसीसीआई की ओर से एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है, जिसमें दिख रहा है कि टीम के सभी खिलाड़ी वार्मअप कर रहे हैं, लेकिन इस वीडियो में सभी नजरें दिनेश कार्तिक पर थी, वे भी वीडियो में नजर आ रहे हैं, लेकिन वे कमर पर कुछ बांधकर प्रैक्टिस कर रहे हैं। ऐसे में माना जाना चाहिए कि वे ठीक हो रहे हैं, लेकिन वे मैच फिट हो पाते हैं या नहीं, ये कहना अभी मुश्किल है। अगर वे मैच फिट नहीं होते हैं तो फिर ये भी पक्का है कि उनकी जगह ऋषभ पंत भारत की प्लेइंग इलेवन में जगह बनाएंगे। ऋषभ पंत अभी तक टीम इंडिया के लिए एक भी मैच नहीं खेल पाए हैं। हालांकि पिछले मैच में जब दिनेश कार्तिक चोटिल हो गए थे, तब आखिरी के पांच ओवर के लिए ऋषभ पंत ने ही कीपिंग की जिम्मेदारी निभाई थी, लेकिन प्लेइंग इलेवन का हिस्सा वे नहीं बन पाए थे। 

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में नहीं होंगे ज्यादा बदलाव 
इस बीच टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बहुत ज्यादा बदलाव होने की संभावना फिलहाल नजर नहीं आ रही है। भारतीय टीम अभी तक तीन मैचों में दो जीतकर छह अंक हासिल कर चुकी है और एक मैच जीतने के बाद उसके अंक छह हो जाएंगे, इसके बाद टीम इंडिया प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच जाएगी। इस वक्त भारत के ग्रुप में दक्षिण अफ्रीकी टीम पांच अंक लेकर नंबर वन की कुर्सी पर काबिज है। वहीं बांग्लादेश के भी तीन मैचों में भारत के  बराबर पांच ही अंक हैं। यानी जो भी टीम आज का मैच जीतेगी, वो प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच जाएगी और उसका सेमीफाइनल में जाना करीब करीब पक्का हो जाएगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement