Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

आखिरी टेस्ट मैच की Playing 11 में 5 बदलाव, इस खिलाड़ी को मिला डेब्यू करने का मौका

IND vs SA 2nd Test: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन में बड़ा बदलाव हुआ है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: January 03, 2024 13:47 IST
IND vs SA- India TV Hindi
Image Source : TWITTER IND vs SA

India vs South Africa 2nd Test: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में साउथ अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से पीछे चल रही है। सीरीज बराबर करने के लिए टीम इंडिया को हर हाल में टेस्ट मैच जीतना होगा। अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन में 2 बदलाव किए हैं। वहीं साउथ अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन में 3 बदलाव हुए हैं। 

रोहित शर्मा ने कही ये बात 

रोहित शर्मा ने टॉस के वक्त कहा कि अगर हम टॉस जीतते तो हम भी पहले बैटिंग करते। पिच अच्छी लग रही है। हम उस पिच पर पहले बल्लेबाजी करने की चुनौती को समझते हैं। लेकिन फिर भी सीमर्स के लिए पिच में काफी कुछ होगा। इसलिए उम्मीद है कि हम इसका फायदा उठाएंगे। अतीत में जो हुआ उसे भूलना महत्वपूर्ण है। हम बोर्ड पर रन बनाने और 20 विकेट लेने के महत्व को समझते हैं। पहले गेम में ऐसा नहीं हुआ लेकिन हम इस बात से उत्साहित हैं कि हम यहां क्या हासिल कर सकते हैं।

भारतीय टीम में हुए दो बदलाव 

भारतीय टीम में दो बदलाव हुए हैं। रविचंद्रन अश्विन की जगह रवींद्र जडेजा को मौका मिला है। वहीं शार्दुल ठाकुर की जगह मुकेश कुमार को चांस मिला है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में अश्विन दमदार प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। उन्होंने 19 ओवर में 41 रन देकर 1 विकेट चटकाया। 

इस खिलाड़ी को मिला डेब्यू का मौका 

साउथ अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने टॉस जीतकर कहा कि हम बैटिंग करने जा रहे हैं। पिच अच्छी लग रही है। हम बहुत अच्छी स्थिति में हैं। टेम्बा बावुमा की जगह ट्रिस्टन स्टब्स को मौका मिला है। वह अपना डेब्यू करेंगे। गेराल्ड कोएत्जी चोटिल हैं और उनकी जगह पर लुंगी एनगिडी को चांस मिला है। वहीं कीगन पीटरसन के स्थान पर केशव महाराज को मौका है। 

दोनों टीमों की Playing 11

साउथ अफ्रीका: डीन एल्गर (कप्तान), एडेन मार्कराम, टोनी डी जोरजी, ट्रिस्टन स्टब्स, डेविड बेडिंगम, काइल वेरिन, मार्को जेन्सन, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, नंद्रे बर्गर, लुंगी एनगिडी। 

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, मुकेश कुमार। 

India TV का पोल हुआ सही 

अगर दूसरे टेस्ट के लिए रवींद्र जडेजा फिट हो जाते हैं तो क्या अश्विन को प्लेइंग 11 से बाहर कर देना चाहिए? इंडिया टीवी ने एक पोल चलाया है। जिसमें फैंस ने अपनी राय दी है। 57 प्रतिशत फैंस ने कहा है कि हां जडेजा को मौका देना चाहिए था। वहीं 36.50 प्रतिशत लोगों ने कहा था कि जडेजा को मौका नहीं देना चाहिए था। इस तरह से इंडिया टीवी का पोल सही साबित हो गया है। पोल में 5575  लोगों ने वोट किया है। 

यह भी पढ़ें: 

विराट कोहली का बड़ा कारनामा, रोहित शर्मा को भयंकर नुकसान

टेस्ट क्रिकेट को बचाने के सवाल पर कप्तान रोहित शर्मा की दो टूक, कहा - सभी देशों की...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement