Monday, May 20, 2024
Advertisement

IND vs SA: गुवाहाटी पहुंची टीम इंडिया, सीरीज जीतने पर होगी निगाहें

IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम गुवाहाटी पहुंच चुकी है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: September 30, 2022 19:03 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : BCCI Indian Cricket Team

Highlights

  • गुवाहाटी में होगा भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबला
  • दूसरे टी20 मुकाबले के लिए गुवाहाटी पहुंची टीम इंडिया
  • सीरीज में भारत के पास है 1-0 की अजेय बढ़त

T20 World Cup: विश्व कप से पहले भारतीय टीम की अंतिम परीक्षा चल रही है। ऑस्ट्रेलिया को तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से धूल चटाने के बाद भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीत के साथ तीन मैचों की सीरीज का आगाज किया है।  इस सीरीज में भारत के पास 1-0 की अजेय बढ़त है। सीरीज के दूसरे मैच के लिए भारतीय टीम गुवाहाटी पहुंच गई है। गुवाहाटी में भारतीय टीम का जोरदार स्वागत किया गया। 

गुवाहाटी में टीम का हुआ जोरदार स्वागत 

भारतीय टीम जब एयरपोर्ट पर पहुंची तो उन्हें देखने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। फैंस अपने चहिते क्रिकेटरों की एक झलक पाने के लिए एयरपोर्ट पर पहुंच गए। एयरपोर्ट से होटल तक रास्ते भर लोग खिलाड़ियों को देखने के लिए बस का पीछा करते रहें। गुवाहाटी में जब दोनों टीम के खिलाड़ी होटल पहुंचे तब असम में पारंपरिक तरीके से उनका स्वागत किया गया। होटल में उन्हें तिलक और नृत्य के साथ खिलाड़ियों को होटल में एंट्री करवाया गया। बीसीसीआई ने टीम के गुवाहाटी पहुंचते ही अपने सोशल मीडिया पर टीम का वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में भारत और साउथ अफ्रीका दोनों टीमों के खिलाड़ी आपस में बाते करते नजर आ रहे हैं। 

सीरीज जीत इतिहास रचने पर होगी निगाहें 
भारतीय टीम को निगाहें गुवाहाटी में होने वाले मैच को जीतकर इस सीरीज को अपने नाम करने पर होगी। भारत ने आज तक घर पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक भी टी20 सीरीज नहीं जीती है। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा इस मैच को जीतकर एक और रिकॉर्ड अपने नाम करना चाहेंगे। वहीं विश्व कप से पहले भारतीय टीम इस सीरीज को जीत अपने मनोबल को और भी मजबूत करना चाहेगी। गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में अब तक कुल 5 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं। जिसमें से 2 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली और 2 बार बाद में चेज करने वाली टीम ने मैच जीता है। वहीं एक मैच बेनतीजा रहा है। इस स्टेडियम में पहले इनिंग में एवरेज स्कोर 127 का रहा है। वहीं दूसरी इनिंग में 118 का। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा की इस स्टेडियम में गेंदबाजों का बोल बाला रहा है। इस मैच में भी हमे पिछले मैच की ही तरह गेंदबाजी देखने को मिल सकती है।

यह भी पढ़े:

IND vs SA: सिराज को चुनने पर भड़के फैंस, कहा- बुमराह जैसी यॉर्कर तो ये गेंदबाज फेंकता हैं

IND vs SA: जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज भारतीय टीम में शामिल, BCCI ने किया बड़ा ऐलान

Jasprit Bumrah: ये 3 गेंदबाज वर्ल्ड कप में ले सकते हैं बुमराह की जगह! चौंकाने वाला नाम भी आया सामने

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement