Saturday, May 11, 2024
Advertisement

WTC प्वाइंट्स में बड़ा उलटफेर, टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले नंबर-1 बना भारत

WTC Points Table: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को पर्थ टेस्ट मैच में 360 रनों से मात दी जिसका फायदा भारत को WTC प्वाइंट्स टेबल में मिला है और अब टीम इंडिया सीधे नंबर-1 की पोजीशन पर पहुंच गई है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 17, 2023 17:35 IST
Indian Cricket Team, Australia vs Pakistan- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम, ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ पर्थ के मैदान पर खेले गए तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में जीत हासिल करते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में पाकिस्तान को 360 रनों से मात दी और इसका फायदा भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में मिला है। टीम इंडिया अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर पहुंच गई है। इससे पहले इस पोजीशन पर पाकिस्तान का कब्जा था लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करारी हार की वजह से वह दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। हालांकि दोनों टीमं के पॉइंट पर्सेंटेज तो बराबर हैं, लेकिन भारत ने अब तक एक भी मुकाबला नहीं गंवाया है।

जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया पहुंचा पांचवें स्थान पर

पाकिस्तान के खिलाफ पर्थ टेस्ट में शानदार जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया की टीम अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। हालांकि, अभी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का तीसरे चरण की शुरुआत ही हुई है ऐसे में आने वाले समय में पॉइंट्स टेबल में कई बड़े बदलाव भी देखने को मिलेंगे। भारतीय टीम को इस टेस्ट चैंपियनशिप के चरण में अपनी दूसरी सीरीज साउथ अफ्रीका के दौरे पर खेलनी है, जिसमें 2 टेस्ट मैच खेले जाएंगे और इसकी शुरुआत 6 दिसंबर से होगी। बता दें पर्थ टेस्ट के शुरू होने से पहले पाकिस्तान का पॉइंट पर्सेंट 100 था लेकिन हार के बाद वह अब 66.67 का हो गया है। वहीं भारत के इतने ही पॉइंट पर्सेंट हैं। भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में एक मुकाबले को जीता था, जबकि दूसरा ड्रॉ पर खत्म हुआ था।

न्यूजीलैंड तीसरे तो बांग्लादेश चौथे स्थान पर

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट्स टेबल में बाकी टीमों का हाल देखा जाए तो उसमें न्यूजीलैंड की टीम 50 पॉइंट पर्सेंट के साथ तीसरे जबकि बांग्लादेश की 

टीम चौथे स्थान पर है। वहीं ऑस्ट्रेलिया पांचवें और वेस्टइंडीज की टीम 16.67 प्वाइंट पर्सेंट के साथ छठे स्थान पर काबिज है। इंग्लैंड इस तालिका में सातवें जबकि आठवें स्थान पर श्रीलंका और साउथ अफ्रीका की टीम काबिज है।

ये भी पढ़ें

केन विलियमसन की साल भर बाद हुई इस फॉर्मेट में वापसी, संभालेंगे टीम की कप्तानी

IND vs SA: केएल राहुल ने खोली इस खिलाड़ी की किस्मत, कप्तान बनते ही डेब्यू का दिया मौका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement