Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

IPL 2023: CSK से RCB तक मुश्किल में यह 8 टीमें, नहीं खेल पाएंगे कई स्टार खिलाड़ी!

IPL 2023: सीएसके से लेकर आरसीबी तक टूर्नामेंट की आठ टीमें अपने कई स्टार खिलाड़ियों को लेकर दुविधा में हैं। दरअसल नेशनल ड्यूटी के कारण कई खिलाड़ी कुछ मैचों से बाहर रह सकते हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: March 28, 2023 12:22 IST
आईपीएल की सभी टीमों के...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM आईपीएल की सभी टीमों के कप्तान

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 का आगाज 31 मार्च से होने जा रहा है। इस सीजन में कई टीमों के लिए कई समस्याएं सामने आ रही हैं। पहली समस्या जहां इंजरी की है, वहीं दूसरी समस्या जो टीमों के सामने उभरकर आ रही है वो है नेशनल ड्यूटी की। इस कारण 10 में से आठ टीमों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। आपको बता दें कि, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी राष्ट्रीय टीमों के लिए कमिटमेंट के कारण कई स्टार खिलाड़ी टूर्नामेंट के शुरुआती चरण से बाहर रह सकते हैं। इसके कारण कई टीमों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

सबसे खास बात तो यह है कि सनराइजर्स हैदराबाद तो अपने कप्तान को लेकर ही टेंशन में है। हाल ही में साउथ अप्रीका के ऐडेन मार्करम को टीम ने अपना कप्तान नियुक्त किया था। पर वह भी नेशनल टीम की ड्यूटी में बंधे हैं। ऐसे में 2 अप्रैल को जब टीम राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उतरेगी तो सबसे बड़ा सिरदर्द है कि कप्तानी कौन करेगा? ऐसे ही कई और स्टार खिलाड़ी हैं जो लीग के शुरुआती चरण में या फिर बीच के कई मैचों में नेशनल ड्यूटी के कारण नहीं खेल पाएंगे। इस खबर में हम सभी टीमों के ऐसे खिलाड़ियों के नाम देखेंगे।

Tata IPL 2023

Image Source : IPLT20.COM
Tata IPL 2023

IPL 2023 में देरी से आने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK): मथीसा पथिराना और महीश थीक्षाना 8 अप्रैल के बाद ही टीम के साथ जुड़ पाएंगे। श्रीलंकाई टीम अभी न्यूजीलैंड दौरे पर तीन टी20 मैच खेलेगी।

पंजाब किंग्स (PBKS): कगिसो रबाडा इस टीम के स्टार गेंदबाज हैं और वह 3 अप्रैल तक ही टीम के साथ जुड़ पाएंगे। 31 मार्च और 2 अप्रैल को साउथ अफ्रीका नीदरलैंड के खिलाफ दो वनडे खेलेगी।

लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG): क्विंटन डी कॉक टीम के सबसे अहम खिलाड़ी हैं और वह 3 अप्रैल तक ही टीम के साथ जुड़ पाएंगे। 31 मार्च और 2 अप्रैल को साउथ अफ्रीका नीदरलैंड के खिलाफ दो वनडे खेलेगी।

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH): टीम के कप्तान ऐडेन मार्करम, मार्को यानसन और हेनरिक क्लासेन भी 3 अप्रैल तक ही टीम के साथ जुड़ पाएंगे। यह तीनों अफ्रीकी खिलाड़ी भी साउथ अफ्रीका-नीदरलैंड वनडे सीरीज की टीम में हैं।

गुजरात टाइटंस (GT): साउथ अफ्रीका के आतिशी खिलाड़ी डेविड मिलर का भी नेशनल ड्यूटी का मुद्दा है। वो भी 3 अप्रैल तक ही जुड़ पाएंगे। इसके अलावा टीम के साथ मौजूद आयरलैंड के जोशुआ लिटिल बीच सीजन 9 से 14 मई तक बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान नहीं मौजूद रहेंगे।

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR): बांग्लादेश को आयरलैंड के साथ अभी दो टी20 और एक टेस्ट और खेलना है। 8 अप्रैल तक टीम के दो खिलाड़ी लिट्टन दास और शाकिब अल हसन केकेआर के साथ नहीं जुड़ पाएंगे। फिर बीच में 9 से 14 मई तक आयरलैंड के साथ वनडे सीरीज के लिए भी दोनों जा सकते हैं।

दिल्ली कैपिटल्स (DC): लुंगी एनगिडी और एनरिख नॉर्खिया साउथ अफ्रीका के स्क्वॉड का हिस्सा हैं जो 3 अप्रैल तक अन्य अफ्रीकी खिलाड़ियों के साथ ही आ पाएंगे। वहीं बांग्लादेश के मुस्तफिजुर रहमान भी 8 अप्रैल तक या उसके बाद ही टीम से जुड़ सकते हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB): वानिंदु हसारंगा आरसीबी के स्टार स्पिनर हैं। टीम को उनके बिना ही कुछ मैच खेलने पड़ सकते हैं। श्रीलंका के खिलाड़ी 8 अप्रैल के बाद ही आईपीएल में आ सकते हैं तो आरसीबी को पहले दो मैचों में कम से कम उनके बिना उतरना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें:-

कैसा रहा KKR के नए कप्तान का IPL करियर? मुंबई इंडियंस ने शानदार प्रदर्शन के बाद भी किया था रिलीज

IPL 2023: क्या SRH को दोबारा चैंपियन बना पाएंगे एडेन मार्करम? जानें सनराइजर्स की ताकत और कमजोरियां

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement