Friday, March 29, 2024
Advertisement

IPL 2023: दिल्ली के खिलाफ कैसी होगी SRH की प्लेइंग 11, मारक्रम ले सकते हैं ये फैसला

IPL 2023 में आज दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच यह मैच 7.30 बजे शुरू होगा। आइए इस मैच से पहले हैदराबाद की संभावित प्लेइंग 11 पर एक नजर डालें।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: April 24, 2023 14:20 IST
Sunrisers Hyderabad- India TV Hindi
Image Source : AP Sunrisers Hyderabad

आईपीएल 2023 का 34वां मुकाबला आज हैदराबाद के रजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। पॉइंट्स टेबल पर अंतिम की दो टीमों के बीच खेले जाने वाले इस मैच में हैदराबाद की टीम जीत की तलाश में होगी। उन्हें अपने पिछले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। वहीं केकेआर के खिलाफ अपना पहला मैच जीतने वाली दिल्ली अपने जीत के लय को बनाए रखना चाहेगी। ऐसे में हैदराबाद के लिए आज की चुनौती आसान नहीं होगी। टीम के कप्तान मारक्रम के इस मैच अपनी प्लेइंग 11 को लेकर क्या प्लान बना सकते हैं आइए उसके बारे में जाने।

मारक्रम ले सकते हैं ये फैसला

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस वक्त पॉइंट्स टेबल पर 9वें स्थान पर है। ऐसे में उनसे कमजोर मानी जा रही दिल्ली को रौंदना चाहेंगे। हैदराबाद के कप्तान एडन मारक्रम इस साल अपनी प्लेइंग 11 में कई बदलाव कर चुके हैं। लेकिन उन्हें अभी तक इसका फायदा नहीं मिल सका है। मारक्रम अभी भी टूर्नामेंट में एक पर्फेक्ट प्लेइंग 11 की तलाश में होंगे। लेकिन इस मैच में हैदराबाद की पिच को देखते हुए मारक्रम पिछले मैच वाली ही टीम के साथ जाना चाहेंगे। मारक्रम को अपने इंपैक्ट खिलाड़ी पर काम करने की जरूरत है। वह वाशिगटन सुंदर को सही तरह से इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं।

टूर्मामेंट में अब तक SRH का प्रदर्शन

साल 2016 में डेविड वार्नर की कप्तानी में आईपीएल ट्रॉफी जीत चुकी सनराइजर्स हैदराबाद का सामना अपने ही पूर्व कप्तान की टीम के साथ होने जा रहा है। उनकी टीम को डेविड वॉर्नर से संभल कर खेलने की जरूरत है। वॉर्नर इस साल कमाल के फॉर्म में हैं ऐसे में सनराइजर्स को उन्हें हल्के में लेने की भूल नहीं करनी चाहिए। इस साल SRH के प्रदर्शन पर एक नजर डालें तो उन्होंने इस साल खेले गए 6 मैचों में से सिर्फ 2 मैच जीते हैं। वहीं 4 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। आज होने वाले मैच में अगर वह हार जाते हैं तो इस साल उनकी ये हार की हैट्रिक हो जाएगी, क्योंकि वह अपना अंतिम दो मुकाबला हारकर यहां पहुंच रहे हैं।

दिल्ली के खिलाफ SRH की संभावित प्लेइंग 11

मयंक अग्रवाल, राहुल त्रिपाठी, हैरी ब्रुक, एडन मारक्रम (कप्तान), अभिषेक शर्मा, वाशिंगटन सुंदर, मार्को यानसेन, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), उमरान मलिक, भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement