Thursday, March 28, 2024
Advertisement

SRH vs RCB: आरसीबी ने हैदराबाद को 8 विकेट से हराया, विराट कोहली के शतक से बेकार हुई क्लासेन की पारी

IPL 2023 SRH vs RCB: आईपीएल 2023 के 65वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर शानदार जीत दर्ज की है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: May 18, 2023 23:19 IST
विराट कोहली और फाफ डु...- India TV Hindi
Image Source : AP विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस

IPL 2023 SRH vs RCB: आईपीएल 2023 के 65वें लीग मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद को आठ विकेट से हराकर शानदार जीत दर्ज की है। प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए आरसीबी के लिए यहां हर हाल में जीतना जरूरी था। टीम ने वैसा ही किया। विराट कोहली के शानदार शतक और कप्तान फाफ डु प्लेसिस की सीजन की 8वीं अर्धशतकीय पारी की बदौलत टीम ने आसानी से यह मुकाबला अपने नाम कर लिया। आरसीबी का यह 13वां मुकाबला था। अब टीम अंतिम मैच गुजरात टाइटंस के खिलाफ 21 मई को खेलेगी। वो इस सीजन का अंतिम लीग मैच होगा। इस मैच में आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था।

आईपीएल 2023 में दोनों टीमों के बीच यह पहली भिड़ंत थी। यहां पहले खेलते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। पॉवरप्ले के शुरुआती ओवर्स में ही दोनों ओपनर्स राहुल त्रिपाठी और अभिषेक शर्मा को माइकल ब्रेसवेल ने आउट कर दिया था। इसके बाद हेनरिक क्लासेन ने पारी को संभाला। उन्होंने 104 रनों की दमदार पारी खेलीष इसकी बदौलत सनराइजर्स ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 186 रन बनाए थे। जवाब में आरसीबी के लिए ओपनर कोहली और डु प्लेसिस ने 172 रनों की शानदार साझेदारी की और टीम को एकतरफा जीत तक पहुंचा दिया। आरसीबी ने 19.2 ओवर में 2 विकेट खोकर ही यह लक्ष्य हासिल कर लिया। विराट ने 100 रनों की पारी खेली तो डु प्लेसिस ने 71 रन बनाए।

SRH vs RCB: यहां क्लिक करें और देखें इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

क्लासेन का शतक हुआ बेकार

विराट कोहली की 63 गेंदों पर 100 रनों की पारी ने हैदराबाद के हेनरिक क्लासेन की 51 गेंदों पर खेली गई 104 रनों की पारी को बेकार कर दिया। दोनों ने शतक लगाया लेकिन विराट का शतक उनकी टीम की जीत में काम आया। आरसीबी ने अपनी 7वीं जीत दर्ज की है। इसी के साथ वो अभी भी प्लेऑफ की रेस में बरकरार है। वहीं हैदराबाद की टीम इस हार के बाद भी आखिरी स्थान पर ही है। टीम ने 13 मैचों में से यह अपना 9वां मुकाबला गंवाया है। 

आरसीबी की बात करें तो वो इस जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर आ गई है। इससे पहले टीम ने राजस्थान को 112 रनों से हराकर विशाल जीत दर्ज की थी। अब उसने सनराइजर्स को 8 विकेट से हराकर मुंबई इंडियंस की टेंशन बढ़ाते हुए उसे पांचवें स्थान पर खिसका दिया है। अभी भी आरसीबी को अपना आखिरी मैच गुजरात से और मुंबई को सनराइजर्स से खेलना है। अगर दोनों टीमें जीतती हैं तो प्लेऑफ के लिए बेहतर रनरेट खेल में आ सकता है। उधर लखनऊ और सीएसके के आखिरी मैचों के परिणाम पर भी समीकरण निर्भर करेंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement