Monday, May 13, 2024
Advertisement

IPL 2023 से पहले MI की नई जर्सी आई सामने, जानिए क्या है इसमें खास

आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन से पहले एमआई की ओर से नई जर्सी लांच की गई है। इसे खास तौर पर डिजाइन किया गया है। हालांकि ये जर्सी आईपीएल के लिए नहीं हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: December 15, 2022 17:27 IST
MI Global unveiled the official playing kits that its two new teams  MI Emirates and MI Cape Town- India TV Hindi
Image Source : MUMBAI INDIANS MI Global unveiled the official playing kits that its two new teams MI Emirates and MI Cape Town

आईपीएल 2023 से पहले सभी टीमें इसके मिनी ऑक्शन की तैयारी में जुटी हुई हैं। सभी टीमें अपने अपने खिलाड़ियों की लिस्ट बनाने में लगी हैं कि वे किन पर निशाना साधेंगी और हर हाल में किस खिलाड़ी को किसी भी कीमत पर अपनी टीम में शामिल करना है। हालांकि इस बीच आईपीएल की सबसे बड़ी चैंपियन टीमों में से एक मुंबई इंडियंस आईपीएल की तैयारी तो कर ही रही है, इसके साथ ही टीम दूसरी लीगों में भी प्रतिभाग कर रही है, इसकी भी तैयारी जारी है। अब मुंबई इंडियंस ग्लोबल ने अपनी दो नई टीमों एमआई अमीरात और एमआई केपटाउन की नई जर्सी भी लांच कर दी है। आज ही टीम की नई जर्सी का अनावरण किया गया है। एमआई अमीरात की टीम संयुक्त अरब अमीरात की लीग में खेलती हुई नजर आएगी और एमआई केपटाउन की टीम दक्षिण अफ्रीका में होने वाली एसए 20 लीग में खेलेगी। 

एमआई अमीरात और एमआई केपटाउन की नई जर्सी आई सामने

मुंबई इंडियंस की ओर से बताया गया है कि इन जर्सियों को शांतनु और निखिल की डिजाइनर जोड़ी ने तैयार किया है, जिसमें एमआई के नीले और सुनहरे रंग का इस्तेमाल किया गया है। जर्सी स्थानीय प्रशंसकों को समर्पित है और इसमें दोनों क्षेत्रों की संस्कृति और इतिहास को ध्यान में रखा गया है। डिजाइनर शांतनु और निखिल ने कहा है कि मुंबई इंडियंस के साथ एक दशक से भी अधिक समय से हमारे लंबे जुड़ाव ने प्रतिष्ठित ब्लू एंड गोल्ड जर्सी को हमेशा एक नया दृष्टिकोण दिया है, जिसकी जड़ें एक बड़ी कहानी के माध्यम से व्यक्त अर्थ से जुड़ी हैं। संस्कृति, खेल भावना, कला के साथ.साथ स्थानीय तत्वों से प्रेरित होकर हमने हमेशा एक बड़े परिवार के रूप में दुनिया भर में अपना दृष्टिकोण केंद्रित किया है। इस साल हमने स्वदेशी संस्कृति में गहरी डुबकी लगाई, इसे मिलेनियल दृष्टिकोण से जोड़ा और ऐसी जर्सी बनाई जो टीम के गौरव को दर्शाती है। हम इस प्रतिष्ठित जर्सी को उन लोगों के लिए पेश करने के लिए उत्साहित हैं जो इस खेल को धार्मिक रूप से मनाते हैं। 

यूएई और दक्षिण अफ्रीका में भी खेलेगी एमआई की टीम 
आपको बता दें कि इस वर्ष शुरू में मुम्बई इंडियंस ने संयुक्त अरब अमीरात और दक्षिण अफ्रीका में जनवरी 2023 में होने वाली आईएलटी20 लीग और एसए20 में टीमों को खरीदा था और अपना विस्तार करते हुए वैश्विक रूप अख्तियार कर लिया था। इस विस्तार से मुम्बई इंडियंस की तीन देशों में तीन टीमें हो जाएंगी। मुंबई इंडियंस पहले से ही इंडियन प्रीमियर लीग में एक स्थापित नाम है जिसने पांच आईपीएल खिताब जीते हैं। टीम ने इन दोनों लीगोें के लिए अपने अपने कप्तान का भी ऐलान पहले ही कर दिया है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement