Saturday, May 11, 2024
Advertisement

T20 फॉर्मेट के लिए ऑस्ट्रेलिया को अचानक मिला नया कप्तान, पूरी तरह बदल दी गई टीम

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने नए टी20 कप्तान का ऐलान कर दिया है। वहीं इस फॉर्मेट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम को पूरी तरह बदल भी दिया गया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: August 07, 2023 9:21 IST
Australian cricket team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Australian cricket team

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को टी20 फॉर्मेट के लिए लंबे समय से अपने नए कप्तान का इंतजार था। पुराने कप्तान आरोन फिंच ने फरवरी के महीने में क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था। तभी से ऑस्ट्रेलिया को इस फॉर्मेट में नया कप्तान नहीं मिला था। लेकिन अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने नए टी20 कप्तान का ऐलान कर दिया है। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम को मिला नया कप्तान

आरोन फिंच के संन्यास लेने के बाद मिचेल मार्श ऑस्ट्रेलिया की पहली टी20 सीरीज कप्तानी करेंगे। ऑस्ट्रेलियाई टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाएगी। जहां बीबीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले स्टार खिलाड़ियों से सजी ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी मार्श करने वाले हैं। 

इन युवा खिलाड़ियों की टीम में एंट्री

उभरते स्टार ऑलराउंडर एरोन हार्डी, बीबीएल के प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट मैट शॉर्ट और लेफ्ट आर्म पेसर स्पेंसर जॉनसन तीन मैचों की टी20 सीरीज के दौरान अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने की लाइन में हैं। इस दौरे पर वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए पांच वनडे मुकाबले भी खेले जाएंगे। लेकिन टी20 क्रिकेट में ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड ने एक नई पीढ़ी को तैयार करने का फैसला कर लिया। 

5 पुराने खिलाड़ियों को मिली जगह

पिछले नवंबर में खेले गए ऑस्ट्रेलिया के सबसे हालिया टी20 मुकाबले से सिर्फ पांच मौजूदा खिलाड़ियों को टीम में जगह मिली है। जिसमें कप्तान मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल और एडम जैम्पा को 14-खिलाड़ियों की टीम में शामिल किया गया है।

हालांकि मार्श को अभी केवल दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए कप्तान के रूप में नामित किया गया है, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक फिंच के की जगह लेने वाले परमानेंट कप्तान का ऐलान नहीं किया है। 

ऑस्ट्रेलियाई टी20 टीम: 

मिचेल मार्श (कप्तान), सीन एबॉट, जेसन बेहरेनडॉर्फ, टिम डेविड, नाथन एलिस, एरोन हार्डी, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, स्पेंसर जॉनसन, ग्लेन मैक्सवेल, मैट शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, एडम जैम्पा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement