Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

मोहम्मद हफीज को मिली एक और बड़ी जिम्मेदारी, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर निभाएंगे दोहरी भूमिका

Pakistan Team: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने वर्ल्ड कप 2023 में टीम के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद अपने कोचिंग स्टाफ में बड़ा बदलाव किया है। मोहम्मद हफीज को टीम का नया डायरेक्टर नियुक्त किए जाने के साथ अब ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड सीरीज के लिए हेड कोच की जिम्मेदारी भी दी गई है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: November 17, 2023 10:56 IST
Mohammed Hafeez- India TV Hindi
Image Source : GETTY मोहम्मद हफीज

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम से बेहद ही निराशाजनक प्रदर्शन देखने को मिला। बाबर आजम की कप्तानी में टीम टॉप-4 में भी जगह बनाने में कामयाब नहीं हो सकी। जिसके बाद टीम के देश वापस लौटने के साथ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने कोचिंग स्टाफ से लेकर कई अहम बदलाव टीम में किए हैं। बाबर आजम ने जहां तीनों ही फॉर्मेट में अपनी कप्तानी छोड़ दी तो वहीं पूर्व पाक खिलाड़ी मोहम्मद हफीज को मिकी आर्थर की जगह पर टीम का नया डायरेक्टर नियुक्त किया गया है, इसके अलावा अब पीसीबी ने हफीज को एक और बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है।

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दौरे पर हफीज होंगे टीम के हेड कोच

पाकिस्तान टीम को अब ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाना है, जहां पर टीम को 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस दौरे की शुरुआत 14 दिसंबर से पर्थ में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच से होगी। मोहम्मद हफीज जिन्होंने पिछली ही साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था, उन्हें जहां पहले पीसीबी ने टीम का नया डायरेक्टर नियुक्त किया था, तो वहीं अब हफीज ऑस्ट्रेलिया के अलावा न्यूजीलैंड के दौरे पर खेली जाने वाली 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम के हेड कोच की भूमिका को भी निभाते हुए नजर आएंगे।

मोहम्मद हफीज से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड टीम के नए कोचिंग स्टाफ को नियुक्त किए जाने को लेकर भी सलाह लेगा। पीसीबी की तरफ से मोहम्मद हफीज के जारी बयान में उन्होंने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के निदेशक की दिए जाने से मैं खुद को काफी सम्मानित महसूस कर रहा हूं और इस नई जिम्मेदारी को लेकर काफी उत्साहित भी हूं। मुझ पर भरोसा करने के लिए मैं पीसीबी का आभार व्यक्त करता हूं।

शान मसूद संभालेंगे टेस्ट सीरीज में कप्तानी की जिम्मेदारी

बाबर आजम का पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तीनों फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ने के फैसले के बाद पीसीबी ने टेस्ट में जहां शान मसूद को टीम की कमान सौंपी है, तो वहीं टी20 फॉर्मेट में शाहीन शाह अफरीदी इस जिम्मेदारी को निभाते हुए नजर आएंगे। वहीं पीसीबी ने ये भी साफ कर दिया है कि शान इस जारी आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे संस्करण के खत्म होने के तक टीम के कप्तान बने रहेंगे।

ये भी पढ़ें

World Cup 2023 के फाइनल में भारत से भिड़ने के लिए तैयार स्टीव स्मिथ, खिताबी मैच को लेकर दिया बड़ा बयान

AUS vs SA: ऑस्ट्रेलिया की रिकॉर्ड तोड़ जीत के बाद कप्तान पैट कमिंस का बड़ा बयान, फाइनल को लेकर कही ये बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement