Saturday, May 11, 2024
Advertisement

AUS vs SA: ऑस्ट्रेलिया की रिकॉर्ड तोड़ जीत के बाद कप्तान पैट कमिंस का बड़ा बयान, फाइनल को लेकर कही ये बात

Australia vs South Africa: ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनी है। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका को हराया। इस जीत के बाद कप्तान पैट कमिंस ने बड़ा बयान दिया।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: November 17, 2023 6:17 IST
aus vs sa- India TV Hindi
Image Source : GETTY पैट कमिंस का बड़ा बयान

Australia vs South Africa: ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप 2023 के दूसरे सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका को हराकर फाइनल में जगह बना ली है। इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी प्रोटियाज टीम ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी के आगे महज 212 रन के स्कोर तक ही पहुंच पाई। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने सात विकेट खोकर 47.2 ओवर में 213 रनों के लक्ष्य का पीछा किया। बता दें ऑस्ट्रेलिया ने 8वीं बार फाइनल में जगह बनाई है। इस ऐतिहासिक जीत के बाद कप्तान पैट कमिंस ने बड़ा बयान दिया। 

रिकॉर्ड तोड़ जीत पर पैट कमिंस का बड़ा बयान

पैट कमिंस ने शानदार जीत के बाद मैच और पिच पर बात करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि डगआउट में बैठने से ज्यादा आसान था। कुछ घंटों तक घबराहट हुई लेकिन जीत हासिल करना अच्छा रहा। उम्मीद नहीं थी कि स्टार्क और हेजलवुड इतनी जल्दी अपने ओवर पूरे कर देंगे। हमें पता था कि यहां पिच बाद में स्पिन करेगा लेकिन थोड़े बादल छाए हुए थे इसलिए पहले गेंदबाजी करने को लेकर ज्यादा निराश नहीं थे। हम अपनी फील्डिंग के बारे में बहुत बात करते हैं, शायद टूर्नामेंट की शुरुआत में यह स्तरीय नहीं थी लेकिन आज हम शानदार थे। 

ट्रेविस हेड ने झटके अहम विकेट 

पैट कमिंस ने ट्रेविस हेड की गेंदबाजी की तारीफ करते हुए कहा कि हेड आज बीच के ओवरों में महत्वपूर्ण विकेट लेने वाले व्यक्ति थे। इंगलिस ने बहुत खूबसूरती से खेला, वह वहां पूरी तरह से नियंत्रण में दिखे, खासकर दो गुणवत्ता वाले स्पिनरों के खिलाफ। हममें से कुछ लोग पहले फाइनल में खेल चुके हैं, बाकी लोग टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में खेल चुके हैं, फाइनल में स्टेडियम खचाखच भरा होगा, ज्यादातर एकतरफा होगा लेकिन यह इसे गले लगाने के बारे में है। 2015 वर्ल्ड कप करियर का मुख्य आकर्षण था, इसलिए भारत में एक और फाइनल खेलने के लिए, हम एक टीम के रूप में बहुत खुश हैं और फाइनल का बेसब्री से इंतजार है। 

ट्रेविस हेड ने बताया टीम का गेम प्लान 

ऑस्ट्रेलिया की जीत के नायक रहे ट्रेविस हेड ने कहा कि उनकी टीम ने लक्ष्य का सकारात्मक तरीके से पीछा करने की योजना बनाई थी। हेड ने 21 रन पर दो विकेट लेने के बाद 48 गेंद पर 62 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। हेड ने आक्रामक बल्लेबाजी के बारे में पूछे जाने पर कहा कि हमारा दृष्टिकोण सकारात्मक है, हम जरूरी रन गति से आगे निकलने का प्रयास कर रहे हैं। मैं जिस तरह से आउट हुआ उससे निराश हूं। उन्होंने हेनरिच क्लासेन को शानदार गेंद पर बोल्ड कर मैच का रुख मोड़ा। हेड ने कहा कि यह सीधे गेंद की तरह था। मैं विकेट चटकाना चाहता था। गेंद कैसे टर्न होकर विकेट से टकरा गई यह मुझे भी पता नहीं चला। पिच को देखने के बाद मैं कुछ ओवर गेंदबाजी के लिए तैयार था। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement