Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

IPL Rising Star: आखिर कौन हैं मोहसिन खान जिनके आगे वर्ल्ड कप स्टार ने टेके घुटने? यॉर्कर गेंद फेंकने में हैं माहिर

IPL 2024 Rising Star: लखनऊ सुपर जाएंट्स की तरफ से आईपीएल के 17वें सीजन में खेल रहे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहसिन खान की स्विंग बॉलिंग का कमाल सीएसके के खिलाफ मैच में देखने को मिला। मोहसिन ने अपनी शानदार इनस्विंग गेंद पर रचिन रविंद्र को चारो खाने चित्त कर दिया था।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 20, 2024 7:51 IST
Mohsin Khan- India TV Hindi
Image Source : AP मोहसिन खान

IPL 2024 Rising Star: लखनऊ सुपर जाएंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले आईपीएल 2024 में खेले गए मुकाबले में लखनऊ की टीम ने 8 विकेट से मुकाबले को अपने नाम किया। इस मैच में लखनऊ की जीत में जहां उनके कप्तान केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक ने बल्ले से अहम भूमिका निभाई तो वहीं उससे पहले गेंदबाजों ने अपने काम को बखूबी अंजाम दिया था, जिन्होंने सीएसके को इस मैच में 180 से अधिक का स्कोर नहीं बनाने दिया। चेन्नई सुपर किंग्स टीम को इस मैच में दूसरे ओवर में पहला झटका वनडे वर्ल्ड कप 2023 में गेंदबाजों की नाक में दम करने वाले स्टार खिलाड़ी रचिन रवींद्र के रूप में लगा जिनको बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहसिन खान ने अपनी शानदार इनस्विंग गेंद पर पूरी तरह से चकमा देते हुए बोल्ड कर दिया। मोहसिन खान साल 2022 के आईपीएल सीजन से लखनऊ सुपर जाएंट्स टीम का हिस्सा हैं।

मुंबई इंडियंस टीम से नहीं मिला था खेलने का मौका

मोहसिन खान को लेकर बात की जाए तो उन्हें साल 2019 के सीजन में मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम का हिस्सा बनाया था और उसके बाद वह 2021 के सीजन तक इसी फ्रेंचाइजी का हिस्सा रहे लेकिन उन्हें एक भी मुकाबला खेलने का मौका नहीं मिला। वहीं साल 2022 के सीजन से पहले हुए प्लेयर ऑक्शन में मोहसिन खान को लखनऊ सुपर जाएंट्स ने अपनी टीम का हिस्सा 20 लाख रुपए के उनके बेस प्राइस पर बनाया था। साल 2023 में खेले गए आईपीएल सीजन में मोहसिन ने उस समय सुर्खियां बटोरी थी जब उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में आखिरी ओवर में 11 रन बचाए थे। उन्होंने टिम डेविड और कैमरून ग्रीन के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 5 रन दिए थे।

कंधे की चोट के चलते एक साल तक रहे थे बाहर

यूपी के संभल में मोहसिन खान का जन्म हुआ था। मोहसिन ने यूपी अंडर-16, यूपी अंडर-19 टीम से खेलने के बाद रणजी में साल 2020 में यूपी की टीम से ही डेब्यू किया था। साल 2022 के आईपीएल सीजन के खत्म होने के बाद मोहसिन खान कंधे की चोट की वजह से एक साल मैदान से बाहर रहे थे, जिसके बाद वह साल 2023 के आईपीएल सीजन के शुरुआती कुछ मैचों से भी बाहर रहे थे। मोहसिन खान के अभी तक के क्रिकेट करियर को देखा जाए तो उन्हें सिर्फ एक रणजी मैच खेलने का मौका मिला है, जिसमें उन्होंने 2 विकेट हासिल किए हैं, तो वहीं 18 लिस्ट-ए मैचों में उन्होंने मोहसिन के नाम 27 विकेट हैं जबकि 49 टी20 मैचों में 67 विकेट हासिल कर चुके हैं। मोहसिन नई गेंद से जहां स्विंग कराने की काबिलियत रखते हैं तो वहीं अंतिम ओवरों में उनके पास शानदार यॉर्कर और स्लोअर गेंद फेंकने में माहिर हैं। मोहसिन ने आईपीएल में अब तक 18 मैचों में 19.52 के औसत से 23 विकेट अपने नाम किए हैं।

ये भी पढ़ें

LSG vs CSK: एमएस धोनी ने लखनऊ में जड़ा 360 डिग्री शॉट, झन्नाटेदार 101 मीटर का सिक्स

VIDEO: हार्दिक पांड्या साथी खिलाड़ी को रहे थे समझा, उसने किया पूरी तरह से इग्नोर; रोहित शर्मा के आगे एक ना सुनी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement