Sunday, May 12, 2024
Advertisement

बेंगलुरु में किसने बनाए हैं सबसे ज्यादा रन, कोहली और रोहित काफी पीछे

बेंगलुरु के मैदान पर टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन ना तो विराट कोहली के नाम हैं और ना ही रोहित शर्मा के नाम। इस मामले में बाजी किसी दूसरे बल्लेबाज ने मारी है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: January 15, 2024 13:31 IST
Rohit Sharma and Virat Kohli - India TV Hindi
Image Source : GETTY बेंगलुरु में किसने बनाए हैं सबसे ज्यादा रन

India vs Afghanistan Bengaluru T20I : भारत और अफगानिस्तान के बीच खेली जा रही तीन टी20 मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 17 जनवरी को बेंगलुरु में खेला जाएगा। हालांकि पहले दो मुकाबले जीतकर सीरीज पर पहले ही भारतीय टीम कब्जा कर चुकी है। लेकिन कोशिश होगी कि विरोधी टीम का पूरी तरह से सूपड़ा साफ किया जाए। इस बीच आखिरी मैच से पहले आपको जानना चाहिए कि इस मैदान पर टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन किसने बनाए हैं। अगर आप सोचते हैं कि वो खिलाड़ी रोहित शर्मा या​ फिर विराट कोहली होंगे तो आप गलत हैं। 

बेंगलुरु में टी20 इंटरनेशनल में ग्लेन मैक्सवेल के नाम सबसे ज्यादा रन 

बेंगलुरु के खेले गए टी20 मुकाबलों में सबसे ज्यादा रन ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल के नाम हैं। उन्होंने केवल दो ही मैच खेलकर 139 रन बना दिए हैं। उन्होंने 113 रनों की नाबाद पारी भी इस मैदान पर खेली थी। यहां पर ग्लेन मैक्सवेल का औसत 139 का है और उन्होंने 198.57 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है। उनके नाम इस मैदान पर 9 चौके और कुल 11 छक्के दर्ज हैं। विराट कोहली रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर हैं। आईपीएल में आरसीबी के लिए खेलने के कारण ये उनका होम ग्राउंड भी ​हुआ। कोहली ने यहां खेले गए 5 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में 116 रन बनाए हैं। इसमें एक अर्धशतक शामिल है। उन्होंने एक अर्धशतक लगाया है, जब उनके बल्ले से नाबाद 72 रनों की पारी आई थी। 

एमएस धोनी और सुरेश रैना के भी नाम खूब रन

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने भी यहां खूब मैच खेले हैं, लेकिन वे काफी नीचे हैं और उनके बल्ले से बेंगलुरु में ज्यादा रन नहीं आए हैं। रोहित शर्मा का रिकॉर्ड कैसा है, ये हम आपको बताएंगे, लेकिन उससे पहले ये जानिए कि ग्लेन मैक्सवेल और विराट कोहली के बाद किसका नाम है। तीसरे स्थान पर आते हैं टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी। उन्होंने यहां खेले गए 4 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 110 रन बनाए हैं। उनके नाम एक अर्धशतक इस मैदान पर है। इसके बाद सुरेश रैना के नाम तीन मैचों में 103 रन हैं। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज यहां पर 100 से ज्यादा रन टी20 इंटरनेशनल मैचों में नहीं लगा पाया है। 

रोहित शर्मा का रिकॉर्ड बेंगलुरु में काफी खराब 

रोहित शर्मा की बात की जाए तो वे बेंगलुरु में अब तक 3 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं और इसमें वे केवल 29 रन ही बना पाए हैं। उनका औसत यहां केवल 9.66 का है और स्ट्राइक रेट 111.53 का। रोहित शर्मा ने करीब 15 महीने बाद टी20 इंटरनेशनल में वापसी की है, लेकिन इसके बाद से उनके बल्ले से रन नहीं आए हैं। पहले मैच में वे शुभमन गिल की गलती के कारण शून्य पर रन आउट हो गए थे। वहीं दूसरे मुकाबले में भी वे बिना खाता खोले ही आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद उन पर जरूर बड़ी पारी खेलने का दबाव होगा, देखना होगा कि वे आखिरी मैच में किस तरह की बल्लेबाजी करते हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

संजू सैमसन को क्या आखिरी मुकाबले में मिलेगा मौका, ये है इसके पीछे की वजह

टीम पर मंडराए संकट के बादल, बीच सीरीज में कप्तान के बाहर होने का खतरा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement