Sunday, April 28, 2024
Advertisement

संजू सैमसन को क्या आखिरी मुकाबले में मिलेगा मौका, ये है इसके पीछे की वजह

साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला इंटरनेशनल शतक लगाने के बाद भी संजू सैमसन को अभी तक अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए पहले दो मुकाबलों की प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया गया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: January 15, 2024 12:45 IST
Sanju samson - India TV Hindi
Image Source : GETTY संजू सैमसन

Sanju Samson India vs Afghanistan : टीम इंडिया जब साउथ अफ्रीका के दौरे पर थी, उस वक्त संजू सैमसन ने वनडे में शतक लगाने का काम किया था और इसी की बदौलत भारतीय टीम जीत दर्ज करने में भी कामयाब रही। इसके बाद जब अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया गया तो उसमें संजू सैमसन का भी नाम था। लेकिन इस बीच दो मुकाबले निकल गए हैं, लेकिन अभी तक एक भी बार संजू सैमसन को खेलने का मौका प्लेइंग इलेवन में नहीं मिला है। अब सबसे बड़ा सवाल यही था कि क्या आखिरी मैच में उन्हें खेलने का मौका मिलेगा। 

कप्तान रोहित शर्मा ने जताया जितेश शर्मा पर भरोसा 

अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जा रही सीरीज के पहले दो मैचों में कप्तान रोहित शर्मा ने विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर जितेश शर्मा को मौका दिया। लेकिन दोनों मुकाबलों में उनका प्रदर्शन इस तरह का नहीं था कि जिसकी बात की जा सके। पहले मैच में जितेश शर्मा ने 20 बॉल पर 31 रन की पारी खेली। इसमें 5 चौके शामिल थे। लेकिन दूसरे मैच में वे बिना खाता खोले ही आउट हो गए। जब वे आउट हुए तब तक टीम इंडिया 156 रन बना चुकी थी और जीत के ​बेहद करीब थी। लेकिन इसके बाद भी वे अपनी टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो पाए। 

शतक लगाने के बाद भी प्लेइंग इलेवन से बाहर ​बैठे हैं संजू सैमसन 

संजू सैमसन अपना पहला इंटरनेशनल शतक लगाने के बाद से बाहर ही बैठे हैं। उन्हें मौका नहीं दिया जा रहा है। इसी साल अमेरिका और वेस्टइंडीज में टी20 विश्व कप होना है। उसके लिए इस वक्त परीक्षा चल रही है। वैसे तो माना जा रहा है कि तब तक रिषभ पंत की वापसी हो जाएगी, लेकिन उससे पहले तैयारी तो करनी ही पड़ेगी। इस सीरीज के लिए ईशान किशन को भी सेलेक्शन नहीं हुआ है। जिस तरह का प्रदर्शन इस वक्त जितेश शर्मा कर रहे हैं, उससे तो नहीं लगता कि वे टी20 विश्व कप जाने वाली टीम में शामिल हो पाएंगे। लेकिन देखना होगा कि आईपीएल 2024 में वे अपनी टीम पंजाब किंग्स के लिए कैसा प्रदर्शन करते हैं। संजू सैमसन के टीम में आने से कई फायदे होंगे। क्योंकि वे टॉप से लेकर मिडल आर्डर तक किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। देखना होगा कि आखिरी मुकाबले में रोहित शर्मा जितेश को लेकर ही मैदान में उतरेंगे या फिर प्लेइंग इलेवन में संजू सैमसन को मौका दिया जाता है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

टीम पर मंडराए संकट के बादल, बीच सीरीज में कप्तान के बाहर होने का खतरा

हार्दिक पांड्या से भी धाकड़ है ये खिलाड़ी, रोहित शर्मा की टेंशन खत्म

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement