Monday, May 13, 2024
Advertisement

Naseem Shah Bat : नसीम शाह का बड़ा काम, जिस बैट से मारे छक्के उसे करेंगे नीलाम

Naseem Shah Bat : नसीम शाह ने एशिया कप 2022 में टीम इंडिया के खिलाफ अपना पहला मैच खेला था और अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होंने आखिरी ओवर में दो लगातार छक्के मारकर टीम को मैच जिता दिया था।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 15, 2022 18:49 IST
Naseem Shah and Pakistani Team- India TV Hindi
Image Source : PTI Naseem Shah and Pakistani Team

Highlights

  • नसीम शाह ने अफगानिस्तान के खिलाफ लगाए थे दो लगातार छक्के
  • नसीम शाह ने मोहम्मद हसनैन से बल्ला उधार लेकर की थी बैटिंग
  • अफगानिस्तान के फंसे हुए मैच में नसीम शाह ने दिलाई थी जीत

Naseem Shah Bat Auction : पाकिस्तानी क्रिकेट टीम में वैसे तो बहुत सारे बड़े खिलाड़ी हैं और लगातार सोशल मीडिया पर उनको लेकर बातें भी होती रहती हैं, लेकिन एशिया कप 2022 से पाकिस्तान को क्रिकेट का एक नया स्टार मिला है। वे हैं नसीम शाह। नसीम शाह ने एशिया कप 2022 में टीम इंडिया के खिलाफ अपना पहला मैच खेला था और अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होंने आखिरी ओवर में दो लगातार छक्के मारकर टीम को मैच जिता दिया था। इसके बाद नसीम शाह नए स्टार के तौर पर उभर कर सामने आए हैं। अब पता चला है कि अफगानितान के खिलाफ नसीम शाह ने जिस बैट से विजयी छक्के लगाए थे, उसकी वे नीलामी करेंगे और उससे जो भी पैसा एकत्र होगा, उसे बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए देंगे। 

नसीम शाह ने खुद ट्वीट कर दी जानकारी 

नसीम शाह ने अब से कुछ देर पहले एक ट्वीट किया है, जिसमें लिखा है कि वे विनम्रता से कहना चाहते हैं कि अफगानिस्तान के खिलाफ जिस बैट से सिक्स लगाया था, उसे शाहिद अफरीदी की फाउंडेशन के लिए नीलाम करेंगे। इतनी नेक पहल करने के लिए शाहिद अफरीदी का धन्यवाद। उन्होंने कहा कि शाहिद अफरीदी की फाउंडेशन को वे अपना बल्ला दे रहे हैं, जो देशभर में बाढ़ पीड़ितों के लिए राहत का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये बल्ला उनके लिए बहुत कीमती है, लेकिन पाकिस्तान में बाढ़ की स्थिति को ध्यान में रखते हुए इसे दान कर रहे हैं, क्योंकि लाला हमेशा मुश्किल समय में बेसहारा लोगों की मदद करते हैं। हालांकि खास बात ये भी है कि उस मैच के लिए नसीम शाह ने मोहम्मद हसनैन का बल्ला उधार लिया था और दो छक्के लगाए थे। 

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच हुआ था रोचक मुकाबला 
एशिया कप 2022 में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच मैच हुआ था। ये मैच दोनों टीमों के लिए बहत अहम था। अफगानिस्तान ने छोटा स्कोर किया था, लेकिन उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की और पाकिस्तान के विकेट लगातार गिरते रहे। इससे पाकिस्तानी टीम पर संकट था। ऐसा लग रहा था कि अफगानिस्तानी टीम ये मैच आसानी जीत जाएगी, लेकिन नसीम शाह कुछ और ही सोचे हुए थे। मैच के आखिरी ओवर की पहली दो गेंदों पर उन्होंने दो छक्के लगाए और पाकिस्तानी टीम को जीत दिला दी। इसी मैच में जीत के साथ पाकिस्तानी टीम ने फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया। हालांकि फाइनल में उनकी टीम श्रीलंका से हार गई और पाकिस्तान का खिताब जीतने का सपना अधूरा ही रह गया था। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement