Thursday, May 16, 2024
Advertisement

एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली CSK के इस गेंदबाज ने पाकिस्‍तान को धो डाला

INDA vs PAKA : इमर्जिंग एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्‍तान की टीमें आमने सामने हैं, जिसमें भारतीय टीम ने अच्‍छा प्रदर्शन किया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: July 19, 2023 18:24 IST
Rajvardhan Hangargekar- India TV Hindi
Image Source : ICC राजवर्धन हंगरगेकर

Rajvardhan Hangargekar​ INDA vs PAKA : एशिया कप में तो भारत और पाकिस्‍तान के बीच सितंबर में कम से कम दो मुकाबले होंगे ही, लेकिन इससे पहले ही भारत और पाकिस्‍तान की टीमें आमने सामने हैं। इस बार सीनियर नहीं अंडर 23 के खिलाड़ी खेल रहे हैं। इमर्जिंग एशिया कप में आज श्रीलंका में महामुकाबला खेला जा रहा है। जब ये टीमें आमने सामने होती हैं तो फिर चाहे कोई भी हो, रोमांच अपने चरम  पर होता ही है। इस बीच मैच में जब पाकिस्‍तान की बल्‍लेबाजी शुरू हुई तो आईपीएल में एमएस धोनी की कप्‍तानी में सीएसके के लिए खेले राजवर्धन हंगरगेकर ने कमाल की गेंदबाजी की और पाकिस्‍तान को एक तरह से कहें जो धो डाला। 

राजवर्धन हंगरगेकर ने पाकिस्‍तान को दिए शुरुआती झटके 

इमर्जिंग एशिया कप 2023 में आज पाकिस्‍तान के कप्‍तान मोहम्‍मद हारिस ने टॉस जीता और पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। उधर भारतीय टीम के कप्‍तान यश ढुल ने गेंद सौंपी हर्षित राणा और राजवर्धन हंगरगेकर को। पाकिस्‍तान के सलामी बल्‍लेबाज साइम अयूब अभी 10 गेंद पर अपना खाता भी नहीं खोल पाए तो 11वीं गेंद पर राजवर्धन हंगरगेकर ने विकेट कीपर ध्रुव जुरैल के हाथों कैच करा दिया। इसके बाद तीसरे नंबर पर आए बल्‍लेबाज ओमेर यूसुफ चार गेंद पर बिना खाता खोले ही आउट हो गए। इस बार भी राजवर्धन हंगरगेकर ने उन्‍हें ध्रुव जुरैल के हाथों कैच कराया। हालांकि दूसरे छोर पर साहबजादा फरहान टिके हुए थे और अच्‍छी बल्‍लेबाजी कर रहे थे। उन्‍हें हसीबुल्‍ला खान का साथ मिला। 

मानव सुथार ने भी पाकिस्‍तान के तीन विकेट चटकाए 
राजवर्धन हंगरगेकर लगातार दो विकेट लेकर पाकिस्‍तान को बैकफुट पर ढकेल चुके थे। वहीं बीच के ओवर्स में पाकिस्‍तान ने कोशिश तो बहुत की कि वे बड़े स्‍कोर तक पहुंचा सकें, लेकिन बीच बीच में उन्‍हें लगातार झटके लगते रहे। राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए आईपीएल खेलने वाले रियान पराग ने भी एक विकेट लेकर पाकिस्‍तान को तीसरा झटका दिया। इसके बाद बीच के ओवर में जो विकेट गिरे, उसमें मानव सुथार का बड़ा योगदान रहा, उन्‍होंने दस ओवर में 36 रन देकर तीन प्‍लेयर्स को पवेलियन भेज दिया। आखिरी के ओवर में जब कप्‍तान यश ढुल ने फिर से राजवर्धन हंगरगेकर को गेंदबाजी थमाई तो उन्‍होंने फिर से कहर बरपाया। जब पाकिस्‍तानी टीम की पारी समाप्‍त हुई तब तक राजवर्धन हंगरगेकर ने आठ ओवर में 42 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए। ये राजवर्धन हंगरगेकर का ही जलवा था कि पाकिस्‍तानी टीम अपने कोटे के पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई और 48 ओवर में 205 रन बनाकर आलआउट हो गई। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement