Saturday, May 04, 2024
Advertisement

IND vs ENG: अश्विन ने 5 विकेट हॉल लेने के बाद कही ये बात, बताया कैसे किया ये कारनामा

India vs England: रांची टेस्ट मैच के तीसरे दिन काफी रोमांचक खेल देखने को मिला, जिसमें इंग्लैंड की टीम जहां अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 145 रनों पर सिमट गई तो वहीं 192 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने बिना किसी नुकसान के 40 रन बना लिए थे।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: February 25, 2024 18:22 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

भारत और इंग्लैंड के बीच रांची के मैदान पर खेला जा रहा 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला काफी रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। तीसरे दिन के खेल का अंत होने पर भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी में जहां बिना किसी नुकसान के 40 रन बना लिए थे तो वहीं अभी उन्हें सीरीज में अजेय बढ़त लेने के लिए 152 रन और बनाने हैं। तीसरे दिन के खेल में टीम इंडिया अपनी पहली पारी में 307 का स्कोर बनाकर सिमट गई। इसके बाद रविचंद्रन अश्विन की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने इंग्लैंड की दूसरी पारी को 145 रनों पर समेट दिया। वहीं टेस्ट क्रिकेट में 35वीं बार 5 विकेट हॉल लेने वाले अश्विन ने दिन का खेल खत्म होने के बाद बताया कि उन्होंने किस तरह से ये कारनामा किया।

मुझे नई गेंद से गेंदबाजी करना पसंद है

रविचंद्रन अश्विन ने ब्रॉडकास्टर से बातचीत के दौरान दिए अपने बयान में कहा कि आप जानते हैं रवि भाई मुझे नई गेंद से गेंदबाजी करना कितना पसंद है। जब रोहित ने मैदान पर जाने से पहले कहा कि मुझे और जडेजा को बॉलिंग की शुरुआत करनी है तो मैंने अपना हाथ पहले उठाया कि मैं पहला ओवर करुंगा। नई गेंद से मुझे गति मिलती है और मुझे ये काफी पसंद है। इस पिच पर बाउंस काफी कम है जिसकी वजह से मुझे थोड़ा तालमेल बिठाने में समय लगा। इसी कारण मैंने साइड स्पिन गेंदबाजी करने पर अधिक ध्यान दिया। मेरे घुटने को पूरी तरह से खुलने में 10 से 12 मिनट का समय लगता है, इसी कारण मैं वार्म अप में खुद को तैयार करता हूं। इसी कारण जब मैं अपने लेंथ को सेट कर लेता हूं तो उसके बाद ही कैरम बॉल फेंकने की कोशिश करता हूं ताकि वह सही जगह पर फेंक सकूं, क्योंकि मैं किसी भी तरह से अतिरिक्त रन नहीं देना चाहता था, हमें इस मुकाबले में स्कोर का पीछा करना है, इसी कारण हर एक रन काफी अहम हो जाता है।

सभी गेंदबाजों ने शानदार काम किया, कुलदीप ने की अच्छी गेंदबाजी

टीम इंडिया के गेंदबाजों को लेकर अश्विन से पूछे गए सवाल पर उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि मुझे लगता है कि सभी शानदार कैरेक्ट दिखाया। कुलदीप ने काफी शानदार गेंदबाजी की। मुझे एक बात जो कुलदीप की गेंदबाजी में सबसे ज्यादा पसंद आई वह ये कि उनका रनअप और लय पहले से काफी बेहतर दिखाई दे रही है। हम सभी को पता है कि वह गेंद को किस तरह से घुमाता है और उसके बाद क्या स्किल्स हैं। वह गेंद की गति में बदलाव करने की कला को भी अब बेहतर तरीके से समझ गया है। मुझे उसके लिए काफी खुशी हो रही है। हालांकि मेरी वजह से वह 5 विकेट हॉल नहीं ले सका।

ये भी पढ़ें

Ashwin: 5 विकेट हॉल लेते ही अश्विन ने किया बड़ा कमाल, टेस्ट क्रिकेट में अब सिर्फ ये तीन बॉलर हैं आगे

PSL 2024: कैच लेते समय चोटिल हुआ तेज गेंदबाज, पाकिस्तान सुपर लीग 2024 से हुआ बाहर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement